दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या

दहेज के लिए पत्नी की गला दबाकर हत्या

N4N Desk: Nalanda: दहेज के खिलाफ हमारे देश में कई कानून बन गए है लेकिन फिर भी हमारे आसपास दहेज हत्या जैसी घटनाए होती रहती हैं और अपराधी बेखौफ अपने खतरनाक मंसूबों को हकीकत में बदल देता है. ऐसा ही कुछ मामला नालंदा से आया है जहाँ एक विवाहिता को दहेज न देने के कारण मौत के घाट उतार दिया गया.

मामला इस्लामपुर थाना इलाके के अतासराय गॉंव की के जहाँ संगीता देवी की पांच लाख रूपए दहेज़ नहीं देने पर गला दबाकर हत्या कर दिए जाने की घटना घटी है. बताया जाता है की संगीता की शादी रंजीत चौधरी से करीब डेढ़ वर्ष पहले हुई थी. मायके वालो ने ससुराल वालो पर मौत का आरोप लगाया है. मायके वालो का आरोप है की शादी के बाद से ही ससुराल वाले महिला को लगातार प्रताड़ित करते थे.

ससुराल वाले मायके वालो से पांच लाख रूपए दहेज़ की मांग करने लगे. जब संगीता और उसके मायके वाले इतनी मोटी रकम देने में असमर्थ हो गए तब एक सुनियोजित तरीके से इसके पति ने गोरखपुर में हत्या की वारदात को अंजाम दिया और संगीता की हत्या कर शव को अपने गॉंव लेकर चला आया. हत्या के बाद संगीता के मायके वालो को इसकी सुचना नहीं दी गयी.

गॉंव वालो ने ही संगीता के मायके वालो को इस हत्या की सुचना दी. सुचना मिलते ही मायके वाले पहुंचे और शव देख इसकी सुचना पुलिस को दी | फिलहाल पुलिस ने मायके वालो के बयान पर पति समेत चार लोगो के विरुध्द मामला दर्ज कर तफ्तीश  शुरू कर दी है. पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों पहलू को ध्यान में रखकर जाँच में जुट गयी है.

आपको बता दें कि संगीता के पति रणजीत गोरखपुर के रेलवे में टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है. हत्या की घटना के बाद ससुराल वाले गॉंव छोड़ कर फरार हो गए है. 

नालंदा से प्रणय राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News