ससुराल में विवाहिता को पति के घरवालों ने किया कैद, जानें किस तरह से पीड़िता ने मांगी पुलिस से मदद

ससुराल में विवाहिता को पति के घरवालों ने किया कैद, जानें किस तरह से पीड़िता ने मांगी पुलिस से मदद

PATNA : शादी को अभी एक माह का ही समय गुजरा था कि पति उसे छोड़कर अरब चला गया। जिसके बाद से उसने छह माह तक बात नहीं की, वहीं इस दौरान नंबर तक ब्लॉक कर दिया। यहां तक कि उसके परिवार के लोग 25 दिन से एक कमरे में बंद कर दिया, मारपीट भी की। यह कहना है पटना की रहनेवाली अनिशा खातून का, जो अपने ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने के पटना महिला थाने पहुंची थी। 

अनिशा ने बताया कि इसी साल जनवरी में उसका निकाह भागलपुर के ईशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा इलाके के रमजान अली लेन में रहनेवाले वसीम शेख से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही पता चला कि उनकी 2017 में पहले ही शादी हो चुकी है। लेकिन वह शादी एक महीने बाद ही टूट गई। अनिशा ने बताया कि जनवरी में शादी के एक महीने तक सब कुछ ठीक था, लेकिन उसके बाद दहेज के लिए गाली गलौज करने लगे। पति के अरब जाने के बाद पांच ननदों ने मुझे खूब प्रताड़ित किया। मेरे कद और रंग को लेकर ताने दिए गए। 

जमीन का पैसा देने के लिए कहा

स्कूल में पढ़ानेवाली अनिशा ने बताया कि उन्होंने कोलकत्ता  में कर्ज लेकर जमीन खरीदी थी, अब उस जमीन का पैसा देने के लिए मुझे घर से पैसा लाने के लिए कहा जा रहा है, जो करीब पांच लाख है। पीड़िता ने बताया की उसके पति की शादी पहले हो चुकी है ,ससुराल वालो ने धोखे में रख लड़के का दुबारा निकाह उससे पढ़वाया है। अब वह तीसरी शादी करना चाहता है।

मूल रूप से छपरा के साहेबगंज की रहनेवाली अनिशा ने बताया कि मैंने किसी तरह अपने भाई से संपर्क किया और उन्होंने बिहार के एडीजी संजय सिंह से संपर्क कर मामले की जानकारी दी। जिसके बाद एडीजी के निर्देश पर भागलपुर पुलिस अनिशा के ससुराल पहुंची और उसे वहां छुड़ाकर अपने साथ ले गई। हालांकि इसके बाद भी पुलिस ने अनिशा के ससुराल वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। कहा कि बिना लिखित शिकायत के कोई केस दर्ज नहीं कर सकते हैं। ऐसे में भागलपुर पुलिस से किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने के बाद मैं भाग कर पटना आ गई। अब महिला थाने में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने आई हूं। अनिशा ने बताया कि अब अपने शौहर से अलग होना चाहती है और साथ ही ससुरालवालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

एडीजी संजय सिंह को करना पड़ा मामले में  हस्तक्षेप नवविवाहिता को ससुराल वालो से कराया मुक्त

पटना की रहने वाली नवविहाहिता युवती को बिहार के भागलपुर जिले के ईशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा इलाके के रमजान अली लें में ससुराल वालो ने नवविहाहिता को कमरे में कैद कर एक सप्ताह से रखा था जिसकी गुहार बिहार एडीजी से की गई मिली जानकारी के अनुसार एडीजी के हस्ताक्षे पर  भागलपुर के इशाकचक के थाना द्वारा शुक्रवार को करवाई क हुए नवविवाहिता को सासुराल वालो की कैद से आजाद कराया गया है।  फिलहाल पीड़िता भागलपुर से पटना पहुंची और पटना के गर्दनीबाग महिला थाना में ससुराल वालो के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करा न्याय की गुहार लगाईं है

Find Us on Facebook

Trending News