पति के नॉनवेज खाने की आदत ने इतना किया परेशान कि विवाहिता ने जान देना बेहतर समझा, खुद को किया आग के हवाले

पति के नॉनवेज खाने की आदत ने इतना किया परेशान कि विवाहिता ने जान देना बेहतर समझा, खुद को किया आग के हवाले

BETTIAH : नॉनवेज खाने के शौकिन कई लोग होते हैं, कई बार पति पत्नी के रिश्ते में यह झगड़े का कारण बन जाता है। लेकिन शायद ही यह सुना गया हो कि कोई महिला सिर्फ आत्महत्या कर ले क्योंकि उसके पति को नॉनवेज खाने की बुरी आदत थी। आत्महत्या का एक ऐसा ही मामला बेतिया जिले से सामने आया है। जहां आठ माह पहले ब्याही गई महिला ने अपने ऊपर किरोसिन छिड़ककर आग लगा लिया। इस दौरान पति भी उसे बचाने की कोशिश में घायल हो गया। जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मृतका के मायकेवालों ने पति और उसके परिवार पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। 

मामला मझौलिया थाना क्षेत्र के राजाभार की है. मिली जानकारी के मुताबिक पति राहुल कुमार की नॉन वेज आदतों से उसकी नवविवाहिता पत्नी आरती देवी परेशान थी. इसको लेकर दोनों में बीच अक्सर अनबन होती थी. सोमवार को राहुल ने आरती को नॉन वेज भोजन बनाने को कहा. लेकिन उसने एकादशी होने की बात कहते हुए इससे इनकार किया. इसे लेकर पति-पत्नी के बीच एक बार फिर बहस हो गई. बताया जा रहा है कि इससे तंग आकर आरती देवी ने अपने शरीर पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली. पत्नी को जलता हुआ देखकर पति राहुल उसे बचाने के लिए भागा. आग बुझाने के क्रम में वो भी बुरी तरह जल गया.


मझौलिया थाने में तैनात इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि मृतक महिला शुद्ध शाकाहारी थी. जबकि पति राहुल कुमार नॉनवेज का शौकिन था। आठ माह पहले दोनों ने एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए थे। 15 नवंबर को एकादशी के दिन उसका पति बाजार से मीट खरीद कर लाया था. लेकिन महिला ने एकादशी का हवाला देकर नॉन वेज बनाने से इनकार किया. तब उसके पति ने घर के बाहर नॉन वेज भोजन बनाया और उसे खाया. इसी बात पर पति-पत्नी के बीच अनबन हुई जिसमें महिला ने अपने ऊपर केरोसिन डाल कर आग लगा ली.

दामाद पर लगाया बेटी को मारने का आरोप

इस घटना में लगभग नब्बे फीसदी जल चुकी आरती देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतका के पिता पहाड़पुर थाना क्षेत्र के मंनकररिया गांव निवासी नागेंद्र सिंह ने अपने दामाद राहुल कुमार पर उनकी बेटी को आग लगाकर मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है. छतौनी पुलिस ने विवाहिता के शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है. वहीं, महिला के पति राहुल कुमार का पुलिस सरंक्षण में इलाज जारी है.


Find Us on Facebook

Trending News