भागलपुर में पति ने की पत्नी की जलाने की कोशिश, एसएसपी कार्यालय जाकर पीड़िता ने जान बचाने की लगायी गुहार

भागलपुर में पति ने की पत्नी की जलाने की कोशिश, एसएसपी कार्यालय जाकर पीड़िता ने जान बचाने की लगायी गुहार

BHAGALPUR : महिलाओं के सर्वांगीण विकास और उनके सशक्तिकरण को लेकर केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार लाख दावे कर ले।  लेकिन महिलाओं के साथ प्रताड़ना का दौर आज भी जारी है। ताजा मामला भागलपुर नाथनगर के मधूसुदनपुर थाना क्षेत्र के रामपुर खुर्द का है। जहां की रहने वाली पुष्पा कुमारी को उसके पति राजेश कुमार सुमन और ससुराल वालों के द्वारा केरोसिन तेल छिड़ककर जलाने का प्रयास किया गया। इसके बाद किसी तरह जान बचाकर अपने तीन बच्चों के साथ भागी अबला अपनी फरियाद लगाने सीनियर एसपी कार्यालय पहुंची। 


पीड़िता का कहना है कि पति का दूसरी लड़की के साथ अवैध संबंध है,जो पिछले 2 सालों से चल रहा है। उसने कहा की पति के द्वारा लगातार मारपीट की जाती है और बच्चों के पढ़ाई और घर खर्च तक का पैसा उसे नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण उसको और उसके बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आज दुर्गा पूजा को लेकर बच्चों के लिए कपड़े दिलाने की बात जब उसके द्वारा की गई तब उसके पति ने उसके साथ ना सिर्फ मारपीट की। बल्कि उसके ऊपर किरासन तेल छिड़ककर आग लगाने का भी प्रयास किया।  लेकिन किसी तरीके से महिला और बच्चे भाग गए। 

महिला के द्वारा पहले भी मधुसुदनपुर थाने में शिकायत की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। जिसके बाद आज पति के द्वारा जलाने का प्रयास किए जाने से बचकर महिला अपने बच्चों के साथ इंसाफ का गुहार लगाने वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम के पास पहुंची। लेकिन वरीय पुलिस अधीक्षक किसी कार्य के कारण कार्यालय में नहीं थे। जिसके कारण उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। 

इस दौरान महिला के 10 वर्षीय पुत्र यीशु राज ने रोते हुए बताया कि उसका पिता पिछले 2 वर्षों से उसके सभी भाई बहनों पर ध्यान नहीं देता है। जब वह अपने पिता से कपड़ा, जूता और खाने की मांग करता है, तो उसके साथ मारपीट गाली-गलौज करते हुए उसके पिता तीनो भाई बहनों को जान से मारने की बात करते हैं। वही महिला की स्थिति को देखते हुए एसएसपी कार्यालय के कर्मियों के द्वारा मधुसुदनपुर थाना को फोन कर महिला की शिकायत दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कह महिला को थाना भेजा है। अब देखना है कि पुलिस अत्याचारी पति के खिलाफ क्या कार्रवाई करती हैं।  

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News