BIHAR NEWS : सीआई पत्नी के बदले जनता दरबार लगा रहा था पति, एसडीओ ने कार्रवाई का दिया आदेश

BIHAR NEWS : सीआई पत्नी के बदले जनता दरबार लगा रहा था पति, एसडीओ ने कार्रवाई का दिया आदेश

DARBHANGA : बिहार में एमपी यानी मुखिया पति और एसपी यनि सरपंच पति को मुखिया-सरपंच पत्नी के बदले जनता का काम करते तो आपने देखा ही होगा। लेकिन किसी सरकारी अधिकारी पत्नी के बदले उसका पति विवादों का निपटारा करने के लिए जनता दरबार लगाता हो, ऐसा गंभीर मामला भी अब सामने आया है। कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल में सीआई रीता चौधरी के बदले उनके पति शंभू चौधरी बाकायदा कुशेश्वरस्थान थाने पर बैठ कर जनता दरबार लगाते हैं। वे बाकायदा फरियादियों से आवेदन लेते हैं और उनका निपटारा करते हैं। इस वजह से कई समस्याएं आती हैं।

सीआई रीता चौधरी के पति जनता दरबार के बाद सारे आवेदन और कागजात ऑफिस ले जाकर राजस्व कर्मचारी से हस्ताक्षर करवाते हैं। सीआई मैडम रीता चौधरी कहां हैं, ये किसी को पता नहीं है। सीआई के बदले उनके पति के जनता दरबार लगाने का किसी ने वीडियो बना लिया। उसके बाद ये मामला बिरौल एसडीओ संजीव कुमार कापर के पास पहुंचा।

बिरौल एसडीओ संजीव कुमार कापर ने मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा कि रीता चौधरी जो कुशेश्वरस्थान पूर्वी अंचल की राजस्व कर्मचारी हैं, उन्हें सीआई का प्रभार दिया गया है। उनके बदले उनके पति के काम करने के मामले में उन पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि तत्काल प्रभाव से सीआई के पद से रीता चौधरी को मुक्त करने का आदेश सीओ को दे दिया गया है।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News