पीएमसीएच का डॉक्टर बनकर पति पत्नी ने लोगों से ठगे करोड़ों रूपये, पोल खुलने पर घर छोड़कर हुए फरार

पीएमसीएच का डॉक्टर बनकर पति पत्नी ने लोगों से ठगे करोड़ों रूपये, पोल खुलने पर घर छोड़कर हुए फरार

PATNA : जिले में ठगी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहाँ पीएमसीएच का डॉक्टर बनकर पति पत्नी ने कई लोगों से करोड़ों रूपये ऐठ लिया और फरार हो गए। इस मामले को लेकर अंजनीश कुमार ने नौबतपुर थाने में डॉक्टर एवं उनकी पत्नी के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कराया है। नौबतपुर थाना के पिपलाना गांव के निवासी अंजनीश कुमार ने बताया कि नौबतपुर में दवाई की दुकान है और वह एक दवाई कंपनी के लिए काम भी करते हैं । इस बीच मोहनी पोखर के निवासी डॉक्टर आरके झा नाम के व्यक्ति एक दिन उनके दुकान पर आकर मिले और खुद को पीएमसीएच के चिकित्सा पदाधिकारी बताया। मोहनी पोखर में इन्होंने करोड़ों रुपए लागत से एक आलीशान मकान बना रखा है। 

अंजनी ने बताया कि पीएमसीएच में डॉक्टर के नाम पर इन्होंने अपने मकान पर नेम प्लेट भी चिपका रखा है इसके अलावा अपनी गाड़ी पर भी चिकित्सक का स्पीकर चिपका रखा है । इसको देखकर लोग इनके झांसे में आ गए और कई लोगों ने इनसे संपर्क साधा। दवाई खरीदारी के नाम पर इन्होंने अंजनी से 28 लाख 69 हजार के दवाई खरीदें और बदले में अलग-अलग तारीख के चेक भी दिये। जब अंजनी ने उन चेक को बैंक में डाला तो उनका चेक बाउंस कर गया। डॉक्टर से काफी प्रयास के बाद भी इनका संपर्क नहीं हो सका। इस बीच डॉक्टर मौके का फायदा उठाकर अपना घर बंद करके फरार हो गए। अंजनीश ने डॉक्टर के खिलाफ न्यायालय से लीगल नोटिस भी भेजा। 

इसके बाद भी कोई असर नहीं होता देख नौबतपुर थाने में डॉक्टर राम कुमार झा एवं उनकी पत्नी बबीता देवी के खिलाफ फर्जी तरीके से पैसे ऐंठने का मामला दर्ज कराया है। आशापुर विक्रम निवासी मनीष कुमार ने बताया कि डॉ राम कुमार झा उनसे हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर 14 लाख रुपए ऐठ लिये। इसके बदले में उन्होंने जो चेक दिए वह चेक भी बाउंस कर गया। पंकज कुमार ने बताया कि उनके द्वारा 4 लाख रुपए नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की गई जो आज तक नहीं मिला और बदले में जो भी उन्हें चेक दिया गया। वह चेक बैंक से आज तक नहीं भंज सका । 

मनीष ने बताया कि डॉ राम कुमार झा मोहनी पोखर गांव में कई नामों से जाना जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि आधार कार्ड पर इस व्यक्ति का नाम राम कुमार राय है और यह व्यक्ति बिहार के सहरसा का निवासी है। अंजनी कुमार ने बताया कि डॉ राम कुमार झा अपनी पत्नी बबीता देवी के साथ मिलकर नौबतपुर सहित आसपास के इलाकों के लोगों से नौकरी दिलाने, पीएमसीएच में टेंडर दिलाने सहित कई प्रलोभन देकर लोगों से करोड़ों रुपए भाग कर यहां से फरार हो गए हैं। इस मामले में थाना प्रभारी सम्राट दीपक ने कहा कि नौबतपुर थाना में मामला दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News