बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैदराबाद एनकाउंटर : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की हुई है मांग

हैदराबाद एनकाउंटर : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की हुई है मांग

NEWS4NATION DESK : हैदराबाद मुठभेड़ मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। तेलांगना पुलिस द्वारा गैंगरेप मामले को लेकर किये गये एनकाउंटर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। एडवोकेट जी एस मणि ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा था कि इस मुठभेड़ में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ स्वतंत्र जांच के लिए दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई की जरूरत है।

प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले की शीघ्र सुनवाई करने के वकील जी एस मणि के अनुरोध का संज्ञान लिया था।

वहीं एक अन्य अधिवक्ता मनोहर लाल शर्मा ने भी इसी तरह की याचिका दायर की थी। शर्मा की याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीशों की निगरानी में विशेष जांच दल की जांच की होनी चाहिए। 

याचिका में मणि और वकील प्रदीप कुमार यादव ने दावा किया है कि यह मुठभेड़ फर्जी थी और इस मामले में संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए।
 
 बता दें कि बीते शुक्रवार की सुबह हैदराबाद गैंगरेप कांड के चारो आरोपियों को क्राइम सीन रीकंस्ट्रक्ट के लिए पुलिस द्वारा घटनास्थ्ल हैदराबाद के एनएच 44 पर ले जाया गया था। जहां से आरोपियों द्वारा भागने और पुलिस पर हमला करने के बाद एनकाउंटर कर दिया गया था।  

एनकाउंटर के बाद से ही इसपर सवाल उठने लगे थे। एनकाउंटर में मारे गये आरोपियों और कुछ अन्य लोगों द्वारा इसे फर्जी मुठभेड़ बताया गया है। 

Suggested News