बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में हुई पासिंग आउट परेड, वायुसेना प्रमुख ने कहा- हम जवाब के लिए तैयार

हैदराबाद में वायु सेना अकादमी में हुई पासिंग आउट परेड, वायुसेना प्रमुख ने कहा- हम जवाब के लिए तैयार

Desk: लद्दाख में हिंसक झड़प को लेकर चीन से तनाव के बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया एकेडमी फॉर कम्पाइनड ग्रेजुएशन परेड के लिए हैदराबाद पहुंचे. वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल ने पासिंग आउट परेड के दौरान वायुसेना के जवानों को संबोधित किया.

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर अपनी संप्रभुता की रक्षा करेंगे. हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सशस्त्र बल हर समय तैयार और सतर्क रहते हैं. लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर छोटी सी सूचना पर हम हालात को संभालने के लिए तैयार हैं.

जवानों को संबोधित करते हुए एयर चीफ मार्शल ने कहा कि यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि हम किसी भी आकस्मिकता का जवाब देने के लिए अच्छी तरह से तैयार और उपयुक्त रूप से तैनात हैं. मैं देश को विश्वास दिलाता हूं कि हम स्थिति से निपटने के लिए दृढ़ हैं और गलवान घाटी के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे.

हैदराबाद में वायुसेना की पासिंग आउट परेड में चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. फिलहाल, इस पासिंग आउट परेड के साथ ही भारतीय एयर फोर्स को 123 जाबांज मिले हैं जिनमें 19 महिला अफसर शामिल हैं. इस दौरान वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने पाउसिंग आउट परेड की सलामी ली. पासिंग आउट परेड को विभिन्न IAF शाखाओं के फ्लाइट कैडेट्स के प्री-कमीशनिंग प्रशिक्षण के सफल समापन का प्रतीक माना जाता है.

Suggested News