बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा हैदराबाद टेस्ट, ओली पोप की शतक से इंग्लैंड ने टाली पारी की हार, हासिल की बड़ी बढ़त

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा हैदराबाद टेस्ट, ओली पोप की शतक से इंग्लैंड ने टाली पारी की हार, हासिल की बड़ी बढ़त

DESK : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है। जहां तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि भारतीय गेंदबाज आसानी से इंग्लैंड की पारी को समेट कर तीसरे दिन ही मैच समाप्त कर देंगे। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड ने पहली पारी में हुई गलतियों से सबक लेते हुए न सिर्फ दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों को बैकफुट पर ला दिया। बल्कि अब इस स्थिति में पहुंच चुके हैं कि रविवार को चौथे दिन का खेल शुरू होने पर भारत पर दवाब बना सकता है। 

190 रन से पीछे चल रही इंग्लैंड ने जब तीसरे दिन अपनी पारी शुरू की तो उनका पहला लक्ष्य पारी की हार को टालना था। जिसमें उप कप्तान ओली पोप की शानदार शतकीय पारी के कारण टालने में कामयाबी मिली। वह 148 रन बनाकर नाबाद हैं। आज का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट गंवाकर 316 रन बना लिए हैं। जिसके बाद अब इंग्लैंड ने 126 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

इंग्लैंड की दूसरी पारी की बात करें तो अश्व‍िन ने सबसे पहले जैक क्राउली को चलता किया. फिर दूसरा व‍िकेट जसप्रीत बुमराह ने 113 रनों के स्कोर पर ल‍िया, ज‍िन्होंने बेन डकेट को 47 रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके ठीक 4 रनों के बाद यानी 117 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने जो रूट को 2 रनों पर चलता कर दिया. चौथा विकेट रवींद्र जडेजा ने  जॉनी बेयरस्टो का ल‍िया जो क्लीन बोल्ड हो गए. फिर अश्विन ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया.

163 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद ओली पोप और बेन फोक्स ने मिलकर 112 रनों की साझेदारी की, जिसने इंग्लैंड को मुकाबले में वापस ला खड़ा कर दिया है. फोक्स ने 81 गेंदों पर 34 रन बनाए. फोक्स के आउट होने के बाद रेहान-पोप ने इंग्लैड को और कोई नुकसान नहीं होने दिया.

इससे पहले  आज तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर जाडेजा और अक्षर पटेल ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। लेकिन उनकी पारी लंबी चल सकी और सिर्फ 15 रन ही कल के स्कोर में जुड़ सके. रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल आज आउट होने वाले तीन बल्लेबाज रहे. जडेजा ने 180 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 87 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए।

क्या होगा चौथे दिन के खेल में

अब चौथे दिन का खेल दोनो टीमों के लिए खुला हुआ है। जहां इंग्लैंड की यह कोशिश होगी कि भारत के सामने बड़ा लक्ष्य रख सके, जिसमें ओली पोप की पारी बड़ी भूमिका अदा करेगी। वहीं भारतीय गेंदबाज यह चाहेंगे कि यह लक्ष्य दो सौ के अंदर हो, ताकि भारतीय बल्लेबाजों पर अधिक दबाव न हो और आसानी से  उसे हासिल कर सके।

Suggested News