कार के शौकीनों के लिए ह्यूंडई की शानदार पेशकश, भारत में लांच हुआ कई खूबियों से लैस VENUE

कार के शौकीनों के लिए ह्यूंडई की शानदार पेशकश, भारत में लांच हुआ कई खूबियों से लैस VENUE

NEW DELHI: भारत की पहली स्मार्ट मोबिलिटी सॅलूशन प्रदाता कंपनी और शुरुआत से ही यात्री कारों की सबसे बड़ी निर्यातक ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने रविवार को भारत की पहली पूरी तरह कनेक्टेड एसयूवी ह्यूंडई VENUE को लॉन्च किया. ह्यूंडई VENUE को ह्यूंडई ब्लू लिंक के साथ सड़क पर दमदार उपस्थिति, ड्राइविंग के नए अनुभव और सीमलेस कनेक्टिविटी के लिए तैयार किया गया है.

ह्यूंडई VENUE के लॉन्च के मौके पर ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएस किम ने कहा, “हम भारत में ह्यूंडई VENUE के लॉन्च से बेहद खुश हैं. ग्लोबल ब्लू लिंक कनेक्टेड टेक्नॉलॉजी से लैस VENUE भारत की पहली पूरी तरह कनेक्टेड कार होगी. भारतीय बाजार ह्यूंडई के वैश्विक विकास योजना के केंद्र में है और VENUE की लॉन्चिंग से भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती मिलेगी, साथ ही हम अपने ग्राहकों की जिंदगी को खुशियों से भरने के अपने वादे को पूरा कर सकेंगे.“

उन्होंने आगे कहा, “इस सेगमेंट में कनिक्टिविटी के मामले कई नई और सर्वश्रेष्ठ खूबियों के साथ ह्यूंडई VENUE अपने ग्राहकों के लिए किसी आकर्षण से कम नहीं होगी. हमें विश्वास है कि ह्यूंडई VENUE इस सेगमेंट में एक नया मानक स्थापित करेगी और अपने ग्राहकों को सर्वोच्च गुणवत्ता व विभिन्न फीचर से लैस उत्पाद देने के ह्यूंडई के वादे का उदाहरण बनेगी.“ 

डेवलपमेंट कंसेप्ट 

ह्यूंडई VENUE को फ्यूचर टेक्नोलॉजी, स्पेस, कंफर्ट, सेफ्टी और न्यू एज स्टाइल के साथ एर्गोनॉमिक्स के शौकीन भारतीय युवाओं की जरूरत को देखते हुए कदम-दर-कदम तैयार किया गया है. ह्यूंडई VENUE को दमदार उपस्थिति, नए ड्राइविंग अनुभव और शानदार सीमलेस कनिक्टिविटी की सोच के साथ तैयार किया गया है. VENUE की कोर फिलॉसफी थर्ड स्पेस पर टिकी है, जो ट्रेंडी, यूनिक, स्टाइलिश है और यह ह्यूंडई की नवीनतम कनेक्टेड एसयूवी की वास्तविक प्रतिनिधि है. ह्यूंडई VENUE का लक्ष्य ग्राहकों के सफर का कनेक्टेड साथी (कनेक्टेड फ्रेंड ऑन द गो) बनते हुए उनकी जिंदगी को आसान बनाना है. 

ह्यूंडई VENUE को इन 3 बातों से समझा जा सकता है : दमदार उपस्थिति, ड्राइविंग का नया अनुभव और सीमलेस कनेक्टिविटी.

1. दमदार उपस्थिति 

ह्यूंडई VENUE में मॉडर्न डिजाइन और वर्सटाइल कंपेक्ट पैकेज है. ह्यूंडई VENUE लगातार सफर पर रहने वालों के लिए अर्बन ऑन्ट्रप्रनर लाइफस्टाइल अपनाने का विकल्प देती है, जिसका अनुभव आज की भागमभाग वाली जिंदगी में ज्यादातर ग्राहक करते हैं. 

ह्यूंडई VENUE में बोल्ड और प्रीमियम अपील के साथ भरोसेमंद और खास फ्रंट डिजाइन दिया गया है. नई VENUE का डिजाइन एक कॉन्फिडेंट बॉडी फॉर्म दिखाता है. साथ ही ह्यूंडई के सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज को नया स्वरूप देता है. गाड़ी के फ्रंट में डार्क क्रोम फ्रंट ग्रिल है, जिसमें ह्यूंडई का नया सिग्नेचर फेस समाहित है. जबकि गाड़ी का साइड प्रोफाइल एक सॉलिड और फुल वॉल्युम व्हील आर्क और स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन दर्शाता है. खास एम्ब्लेम के साथ सॉफिस्टिकेटेड रियर डिजाइन इस प्रीमियम और लक्जरी अपील देते हैं. 

क्यूब की आकृति वाले प्रोजेक्टर हेड लैंप इसके फ्रंट डिजाइन को अलग लुक देते हैं. जबकि प्रोजेक्टर हेड लैंप के चारों ओर एलईडी डीआरएल वाला फ्रंट डिजाइन लुक को अनोखा बनाता है. 

1.आर16 डायमंड कट अलॉय व्हील 

2. क्रिस्टल इफेक्ट के साथ एलईडी टेल लैंप 

3. स्पोर्टी रूफ रेल 

4. शार्क फिन एंटीना 

5.सिल्वर स्किड प्लेट्स 

6.क्रोम फिनिश आउटसाइड डोर हैंडल्स (बेस्ट इन सेगमेंट) 

7. प्रोजेक्टर फॉग लैंप (बेस्ट इन सेगमेंट)

इंटीरियर डिजाइन सिंपल होते हुए भी स्टाइलिश है, जो इसकी अपील को बढ़ाता है और ग्राहकों का अनुभव भी शानदार बनाता है. ग्राहकों की डाइनेमिक लाइफस्टाइल के अनुरूप इसमें तीन इंटीरियर कलर थीम का विकल्प दिया गया है. 

1.कलर थीम - ब्लैक सिंगल टोन, खाकी डुअल टोन और डेनिम डुअल टोन 

2.स्पोर्टी फ्रंट डिजाइन 

3. मल्टीपल इन्फॉर्मेशन के लिए सुपरविजन क्लस्टर 

4.लेदरेट और फैब्रिक अपहोल्स्टरी का कॉम्बिनेशन 

5. डिजिटल डिस्प्ले के साथ एफएटीसी 

6. क्रैश पैड पर अनोखा लेजर कट फिनिश 

7. सिल्वर सराउंड वाले एसी वेंट 

8. सेंटर फेसिया, गियर नॉब, एसी और ऑडियो नॉब में हाई ग्लॉस फिनिश 

9. लेदरेट रैप की हुई स्टीयरिंग 

10. मेटल फिनिश इनसाइड डोर हैंडल्स 


रंग 

ह्यूंडई VENUE मल्टीपल पावरट्रेन के साथ 4 मेजर ट्रिम में 7 आकर्षक एक्सटीरियर रंगों में उपलब्ध होगी, जिसमें 3 नए रंग डेनिम ब्लू, लावा ऑरेंज और डीप फॉरेस्ट और 3 डुअल टोन ऑप्शन हैं. 

2. नया ड्राइविंग अनुभव 

VENUE में अपनी तरह की कई नई खूबियों के साथ शानदार परफॉर्मेंस वाले इफिशिएंट इंजन का विकल्प दिया गया है. यह ह्यूंडई का पहला उत्पाद है. जिसमें पहले से प्रमाणित 6 एमटी और 5 एमटी ट्रांसमिशन के साथ-साथ ह्यूंडई की स्वविकसित 7-स्पीड एडवांस्ड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) टेक्नोलॉजी (बेस्ट इन सेगमेंट) का प्रयोग किया गया है. VENUE में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल और 1.4 लीटर डीजल इंजन के साथ पहली बार कप्पा 1.0 टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा. 

Find Us on Facebook

Trending News