बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रियंका गांधी हूं! कांग्रेसी यूपी-बिहार के लोगों को गाली दे तो सुन कर अनसुना कर सकती हूं, जानिए क्यों ऐसा कह रहे हैं लोग

प्रियंका गांधी हूं! कांग्रेसी यूपी-बिहार के लोगों को गाली दे तो सुन कर अनसुना कर सकती हूं, जानिए क्यों ऐसा कह रहे हैं लोग

दिल्ली.  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए राह सुगम करने की कोशिश में लगी प्रियंका गांधी के लिए अचानक यूपी में लोगों का बड़ा गुस्सा देखने को मिला है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी से लोग सवाल पूछ रहे हैं कि प्रियंका गांधी हूं! कांग्रेसी यूपी-बिहार के लोगों को गाली दे तो सुन कर अनसुना कर सकती हूं. ऐसा क्यों? 

दरअसल पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ अपमानजनक और अभ्रद टिप्पणी करने को लेकर प्रियंका के खिलाफ गुस्सा उभरा है. पंजाब में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए चन्नी ने बिहार-यूपी के लोगों को पंजाब में फटकने नहीं देंगे. जिस समय चन्नी यह बोल रहे थे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी भी मंच पर थी और ताली बजा रही थी. अब इसे लेकर सियासी घमासान छिड़ गया है. 

पंजाब के रूपनगर में एक चुनावी सभा में चन्नी और प्रियंका एक साथ आए थे. इस दौरान प्रियंका उत्साहित होते हुए बोलीं- समझदारी का इस्तेमाल करो. चुनाव का समय है.. लंबी-लंबी बातें नहीं कहनी चाहिए. लेकिन पंजाब के लोगों, बहनों-भाइयों जो आपके सामने है, उसे ठीक से पहचानो. आपमें बहुत विवेक है. समझदारी है. उस समझदारी का इस्तेमाल करो..फिर बोलीं- पंजाब पंजाबियों का है. पंजाब को पंजाबी चलाएंगे. अपनी सरकार बनाओ. यहां कोई नई राजनीति नहीं मिलेगी. ये बाहर से जो आते हैं. आपके पंजाब में उन्हें सिखाइए पंजाबियत क्या है. पंजाब मेरी ससुराल है.

अब इसे लेकर प्रियंका गांधी के खिलाफ लोगों में रोष देखने को मिला है. कुछ यूजर्स ने पूछा है कि एक ओर प्रियंका यूपी में कांग्रेस की सरकार बनता देखना चाहती हैं तो दूसरी ओर यूपी के लोगों को अपने ही दल कांग्रेस के नेता से अपमानजनक टिप्पणी कराती हैं. लोगों ने यूपी में कांग्रेस के नारे ‘बेटी हूँ लड़ सकती हूँ’ की ओर इशारा करके पूछा है - प्रियंका गांधी हूं! कांग्रेसी यूपी-बिहार के लोगों को गाली दे तो सुन कर अनसुना कर सकती हूं

चन्नी की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सीएम चन्नी के साथ-साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर भी निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए कहा कि मंच से पंजाब के मुख्यमंत्री यूपी, बिहार वालों को अपमानित करते हैं और प्रियंका वाड्रा बगल में खड़ी होकर हंस रही हैं. तालियां बजा रही हैं. उन्होंने सवाल पूछा कि क्या ऐसे कांग्रेस देश और यूपी का विकास करेगी? लोगों को आपस में लड़ाकर?

बिहार में सत्तारूढ़ जदयू के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा, बिहार वासियों के विरुद्ध पंजाब के सीएम का बयान अति निंदनीय है. झा ने कहा कि बिहार वासियों की मेधा और प्रतिभा का डंका देश ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बजता रहा है. बिहार ज्ञान की भूमि है, सम्राट अशोक, चाणक्य ,महावीर और गौतम बुद्ध की धरती है जहां लोकतंत्र की नींव रखी गई. महात्मा गांधी ने अपने आंदोलन की शुरुआत बिहार के चंपारण से की. भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में कोई कहीं भी जा सकता है. लेकिन पंजाब के सीएम का बिहार वासियों के प्रति ऐसा बयान बेहद घटिया निराशाजनक और अत्यंत निंदनीय है. ऐसे कुछ तथाकथित नेता सोचते हैं कि चुनाव में वोटों के लाभ के लिए देश में माहौल खराब किया जाए. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह रहा है कि जब भी किसी ने बिहार की अस्मिता पर उंगली उठाई है वह मिट्टी में मिल गया है. ऐसे नेताओं के लिए हमारी सख्त चेतावनी है कि माहौल खराब करने की कोशिश मत कीजिए वरना जनता आपको कहीं का नहीं छोड़ेगी.

आम आदमी पार्टी ने भी चन्नी के बयान को समाज को तोड़ने वाला बताया है. आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चन्नी की कथित टिप्पणी की निंदा की. उन्होंने कहा कि यह बहुत शर्मनाक है. हम किसी भी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय के उद्देश्य से टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं. प्रियंका गांधी भी यूपी से हैं, इसलिए वह भी भैया हैं. 

Suggested News