बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'मुझसे गलती हो गई..प्लीज शादी से इनकार मत करो'...दुल्हन के सामने मिन्नतें करता रहा दूल्हा, फिर भी नहीं पसीजा लड़की का दिल...

'मुझसे गलती हो गई..प्लीज शादी से इनकार मत करो'...दुल्हन के सामने मिन्नतें करता रहा दूल्हा, फिर भी नहीं पसीजा लड़की का दिल...

PATNA: बिहार की राजधानी पटना से ढोल-बाजे के साथ बारात छत्तीसगढ़ पहुंची। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के पक्ष के लोगों की स्वागत की। द्वार पूजा के बाद दूल्हा-दुल्हन शादी के मंडप में बैठे। लेकिन सात फेरे लेने से पहले ही दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन के इस फैसले को सुनते ही मंडप में मौजूद लोग सन्न रहे गए। लोग तरह तरह की बातें करने लगे। दुल्हन ने लोगों को शादी ना करने की वजह बताई तो दूल्हा दुल्हन के सामने मिन्नतें करने लगा। शादी करने के लिए मनाने लगा, लेकिन दुल्हन नहीं मानी। मंडप में खूब हंगामा हुआ। बाद में बारात बैरंग ही लौट गई। 

दरअसल, पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले का है। बैकुंठपुर विकासखंड के आनी गांव में रहने वाली लवंती कुमारी की शादी पटना के बरदिया निवासी रमेश कुमार के साथ तय हुई थी। 8 जुलाई की रात को विवाह होने वाला था। खुशी के इस मौके पर सेहरा बांधे दूल्हा ढोल-बाजे के साथ बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा। इस दौरान लडक़ी पक्ष के लोगों ने बारात का आतिशबाजी के साथ धूमधाम से स्वागत किया।

दुल्हन की बात सुन दूल्हा शर्मसार हो गया। वह दुल्हन के सामने मिन्नतें करने लगा। गिड़गिड़ाते हुए कहने लगा- मुझसे गलती हो गई। प्लीज शादी से मना मत करो। लेकिन दुल्हन नहीं मानी। इस कारण दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच हंगामा भी हुआ। फिर बारात को खाली हाथ की लौटना पड़ा, लेकिन तब से दूल्हा पक्ष अभी भी दुल्हन को मना रहा है कि अब ऐसी गलती नहीं होगी। दुल्हन का कहना है कि वो अब इस लड़के से शादी नहीं करेगी। लोग दुल्हन के इस फैसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Suggested News