बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IADVL ने 24 घंटों में त्वचाविज्ञान रोग जागरूकता के लिए सबसे अधिक संकल्पों का बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

IADVL ने 24 घंटों में त्वचाविज्ञान रोग जागरूकता के लिए सबसे अधिक संकल्पों का बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

NEW DELHI : इंडियन एसोसिएशन ऑफ डर्मेटोलॉजिस्ट्स, वेनेरियोलॉजिस्ट्स, और लेप्रोलॉजिस्ट्स (IADVL) ने घोषणा की है कि उसने 24 घंटे की अवधि में त्वचाविज्ञान रोग जागरूकता के लिए सबसे अधिक संकल्पों का नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है। यह रिकॉर्ड-स्थापना अभियान 5-6 मई, 2024 को हुआ और इसने देशभर के डॉक्टरों से अद्भुत 9405 संकल्प जुटाए। आधिकारिक घोषणा 18 मई, 2024 को दिल्ली स्थित IADVL मुख्यालय में की गई। इस अवसर पर डॉ. मंजूनाथ शेनॉय, अध्यक्ष; डॉ. भूमेश कुमार कटकम, मान. सचिव जनरल; डॉ. राजीव शर्मा, अध्यक्ष निर्वाचित; डॉ. विजय जवार, तत्कालीन पूर्व अध्यक्ष; डॉ. कविथा एसबी, कोषाध्यक्ष; और डॉ. विकास शंकर, संयुक्त सचिव उपस्थित थे।

डॉ. मंजूनाथ शेनॉय ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि के बारे में अपनी उत्सुकता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि "हम इस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को प्राप्त करने पर बहुत उत्साहित हैं। यह मील का पत्थर न केवल हमारे सदस्यों और हमारे भागीदारों की प्रतिबद्धता का प्रमाण है, बल्कि त्वचाविज्ञान स्वास्थ्य के वैश्विक जागरूकता को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम भी है।" डॉ. भूमेश कुमार कटकम ने जोड़ा कि "हमारा लक्ष्य त्वचा स्वास्थ्य जागरूकता की लहर पैदा करना था, जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य में योगदान करेगा। जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाती है कि लोग इस कारण के लिए सीखने और योगदान करने के लिए उत्सुक हैं। हम उन सभी के आभारी हैं जिन्होंने संकल्प लिया और इस पहल का समर्थन किया।"

अभियान ने एक बहुआयामी दृष्टिकोण का उपयोग किया, जिसमें डिजिटल प्लेटफॉर्म, सोशल मीडिया और IADVL वेबसाइट, डिजिटल फॉरेंसिक्स, जागरूकता भागीदार और राष्ट्रीय और राज्य पदाधिकारियों की सक्रिय भागीदारी शामिल थी।

Suggested News