लालू के चारा घोटाले का उजागर करने वाले IAS अफसर बने पीएम मोदी के सलाहकार, जानिये उनके बारे में क्या है खास

लालू के चारा घोटाले का उजागर करने वाले IAS अफसर बने पीएम मोदी के सलाहकार, जानिये उनके बारे में क्या है खास

Desk. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाला का उजागर करने वाले पूर्व आईएएस अधिकारी अमित खरे पीएम मोदी के सलाहकार के रुप में नियुक्त किये गये हैं. उनका रैंक और स्केल भारत सरकार के किसी अन्य सचिव के बराबर होगा. वे हाल ही रिटायर हुए थे. जानकारी के अनुसार अमित खरे को दो साल के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया गया है.

बता दें कि बिहार-झारखंड कैडर के 1985-बैच के आईएएस अधिकारी खरे ने दिसंबर 2019 में शिक्षा मंत्रालय (उच्च शिक्षा विभाग) के सचिव का पदभार ग्रहण किया था. उनकी नियुक्ति के कुछ ही समय के भीतर, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को कैबिनेट द्वारा 29 जुलाई 2020 को अनुमोदित किया गया था. अमित खरे चारा घोटोला का पर्दाफाश करने वाले अधिकारी भी हैं. उन्होंने चाईबासा उपायुक्त रहते हुए चारा घोटाले में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था और कई नेता व अधिकारी नपे थे, जिसमें से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का भी नाम शामिल है.

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अमित खरे को पीएम मोदी का सलाहकार बनाए जाने को मंजूरी दी है. वह पीएमओ में सलाहकार के तौर पर काम करेंगे. उनकी यह नौकरी कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी. इसके अलावा पुनर्नियुक्ति को लेकर सरकार के सभी नियम उन पर लागू होंगे. इसी साल पूर्व कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा और सचिव रहे अमरजीत सिन्हा ने पीएमओ छोड़ा था. इसके बाद अब अमित खरे की पीएमओ में एंट्री हुई है. पीके सिन्हा और अमरजीत सिन्हा भी पीएम नरेंद्र मोदी के सलाहकार के तौर पर काम कर रहे थे.



Find Us on Facebook

Trending News