बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस बैंक में आती है सैलरी, तो तुरंत पाएं वेतन से तिगुना पैसा !

इस बैंक में आती है सैलरी, तो तुरंत पाएं वेतन से तिगुना पैसा !

Desk: आपकी सैलरी अगर ICICI बैंक में आती है, तो आपके लिए इस बैंक ने एक नई सुविधा शुरू की है. बैंक का कहना है कि कोरोना संकट के बीच ICICI बैंक के खाते में सैलरी पाने वाले ग्राहकों को इससे बड़ी राहत मिलेगी.

दरअसल ICICI बैंक ने इंस्टाफ्लैक्सी कैश नाम से एक ओवरड्राफ्ट की सुविधा लॉन्च की है. इसका लाभ उन ग्राहकों को मिलेगा, जिनका सैलरी अकाउंट ICICI बैंक में है. बैंक का कहना है कि अप्लाई से 48 घंटे के अंदर अमाउंट ग्राहक के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को बैंक की शाखा में भी नहीं जाना होगा, बल्कि इंटरनेट पर ही इसे एक्टिवेट किया जा सकता है. इस सुविधा के तहत ग्राहक अपनी सैलरी की करीब तीन गुनी राशि तक का ओवरड्राफ्ट ले सकते हैं.

ग्राहक जितने दिन तक ओवरड्रफ्ट की राशि का उपयोग करेंगे, उतने ही दिन का ब्याज देना होगा. यही नहीं, ओवरड्राफ्ट में से ग्राहक जितने पैसे निकालेंगे, उतने का ही ब्याज भरना पड़ेगा. ग्राहक कभी भी बिना किसी क्लोजर चार्ज के पैसे लौटा सकते हैं. बैंक ने इस लोन पर 12 फीसदी से लेकर 14 फीसदी तक सालाना ब्याज दर तय किया है.

कैसे करें अप्लाई?
 
सबसे पहले ICICI बैंक के ग्राहक internet banking लॉग इन करें. उसके बाद OFFERS सेक्शन में जाएं. अगर डेस्कटॉप पर लॉग इन कर रहे हैं तो फिर MY LOAN पर क्लिक करें. जहां instaflexi cash का ऑप्शन दिखाई देगा. instaflexi cash ऑप्शन पर क्लिक करते ही ग्राहक को पता चल जाएगा कि उन्हें बैंक की तरह से कितनी ओवरड्राफ्ट की राशि मिल सकती है. वहीं पर ग्राहक क्लिक करके ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस और EMI के बारे में जानकारी ले सकते हैं.

Suggested News