बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में चुनाव के दौरान आईईडी ब्लास्ट, नक्सली हमले में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में चुनाव के दौरान आईईडी ब्लास्ट, नक्सली हमले में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट घायल

छत्तीसगढ़- देश में लोकसभा की 102 सीटों पर आज पहले चरण का मतदान हो रहा  है. लोग लोकतंत्र के इस महा उत्सव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. छत्तीसगढ़, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम,राजस्थान, नागालैंड, असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत 18 राज्यों और तीन केंद्र शासित प्रदेशों में 102 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट की खबर है.  नक्सली हमले में चुनाव ड्यूटि पर तैनात सीआरपीएफ  का जवान घायल हो गया है. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. बीजापुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान आईइडी ब्लास्ट हुआ.जिसमें सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट घायल हो गए हैं. भैरमगढ़ के चिहका गांव के पास आईडी ब्लास्ट हुआ है. 

वहीं घायल सहायक कमांडेंट को इलाज के लिए भैरमगढ़ अस्पताल लाया गया है. बस्तर लोकसभा क्षेत्र 8 विधानसभा क्षेत्रों कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, बस्तर और जगदलपुर को मिलाकर बना है. कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा.वहीं बस्तर और जगदलपुर में शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी. 

वहीं उसूर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में  शेल फटने से सीारपीएफ का एक जवान घायल हो गया है.इसे दुर्घटना बताया जा रहा है. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जवान मतदान केंद्र की सुरक्षा में  तैनात था. 

बहरहाल छत्तीसगढ़ और बंगाल के कुछ घटनाओं को छोड़ दें तो पूरे देश में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है. 


Suggested News