बिना जूता पहने बाइक चलाते पकड़े जाने पर देना पड़ेगा इतना जुर्माना,आज से फिर मेगा चेकिंग अभियान शुरु,शहर के इन जगहों पर लगा चेकिंग पॉइंट

बिना जूता पहने बाइक चलाते पकड़े जाने पर देना पड़ेगा इतना जुर्माना,आज से फिर मेगा चेकिंग अभियान शुरु,शहर के इन जगहों पर लगा चेकिंग पॉइंट

PATNA : राजधानी पटना में आज से  एकबार फिर विशेष वाहन जांच अभियान शुरू किया जा रहा है ।यह अभियान आगामी 30 सितंबर तक चलेगा। राजधानी पटना में विशेष वाहन जांच अभियान के लिए 65 टीमें बनाई गई हैं जो 65 जगहों पर वाहनों की चेकिंग करेंगी। एक टीम में एक सब इंस्पेक्टर स्तर का पदाधिकारी पुलिस के 10 जवान परिवहन के अधिकारी बीएमपी जवान शामिल होंगे।

पटना में वाहनों की जांच के लिए लगभग 20 स्थानों को महत्वपूर्ण स्थल के रूप में चयनित किया गया है इनमें है डाक बंगला, कारगिल चौक पनाश होटल के पास ,डीएम कार्यालय के सामने, राजापुर पुल ,एग्जीबिशन रोड, करबिगहिया, कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, बिहार म्यूजियम ,आयकर गोलंबर को चिन्हित किया गया है।

बिना हेलमेट के बाइक के पीछे भी बैठते हैं तो आपको जुर्माना भरना पड़ेगा ।इसके साथ ही अगर आप बाइक बिना जूता  पहने हुए चलाते हैं तो उस पर भी ₹1000 फाइन भरना होगा। बाइक पर माता-पिता के साथ बैठे छोटे बच्चों को भी जुर्माना में रियायत नहीं दी गई है ।उन्हें ट्रिपल सवारी मानी जाएगी इसलिए बच्चे के पेरेंट्स को ₹1000 का जुर्माना भरना पड़ेगा।

पटना के कमिश्नर आनंद किशोर ने बताया है कि इस बार बस, ऑटो के कागजातों की भी जांच होगी

इसे भी पढ़े : अब पहला ड्राइविंग लाइसेंस जब्त हो गया तो दूसरा बनवाना होगा मुश्किल, जानिए कैसे

ये भी पढ़ें---BIG BREAKING : 4 दिन नहीं 6 दिन बैंक रहेंगे बन्द, बैंकिग कार्य समेत कैश की किल्लत का करना पड़ेगा सामना

ये भी पढ़ें---जद के पूर्व विधान पार्षद के घर हमला, आधी रात को 4 की संख्या में आए बदमाशों ने बरसाई ईट पत्थर

Find Us on Facebook

Trending News