बिहार के किसान पलायन कर मजदूर बने तो पटना को दिल्ली बनाना पड़ेगा : राकेश टिकैत

बिहार के किसान पलायन कर मजदूर बने तो पटना को दिल्ली बनाना पड़ेगा :  राकेश टिकैत

PATNA : किसान नेता राकेश टिकैत आज तख्तश्री हरमंदिर जी पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचे। गुरुद्वारा पहुंचकर उन्होंने गुरु घर में मत्था टेका और आशीष प्राप्त किया।वही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने उन्हें सरोपा देकर गुरु घर से जुड़े अस्त्र-शस्त्र का दर्शन कराया। 


मत्था टेकने के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि देश में बड़े आंदोलन की जरूरत है। क्योंकि आज देश में बहुत बड़ी साजिश चल रही है जिसके लिए आंदोलन करने की जरूरत है। आज जिस तरह से खाने-पीने के सामानों पर 5% जीएसटी लगाकर मध्यम वर्गीय परिवार एवं आम जनमानस को परेशान किया जा रहा है। इस जीएसटी से बड़े-बड़े पूंजीपतियों को बढ़ावा मिलेगा। 

उन्होंने कहा की सरकार किसानों को बेहतर सुविधा नहीं दे रही है। टिकैत ने कहा की पटना में भी आंदोलन की जरूरत है। राकेश टिकैत ने कहा की बिहार के किसान ने पलायन किया तो डबल इंजन की सरकार के खिलाफ पटना को नई दिल्ली बना दूंगा। मेरे लिये किसान भगवान है। बाजार समिति और मंडी को सरकार पुनः बहाल करे। उन्होंने कहा की मंडी का कोई भी जमीन नही बिकेगा, यह जमीन किसान की है। 

अग्निपथ योजना को लेकर किसान नेता ने कहा की जो लोग नौकरी कर रहे हैं। उन्हें इस विषय पर बोलने का अधिकार नहीं है। जो लोग चार साल से अधिक की नौकरी कर चुके हैं। वे पहले नौकरी छोड़े। इसके बाद इसपर बोले। राकेश टिकैत ने कहा की अग्निपथ का केवल वहीँ लोग समर्थन कर रहे हैं। जिन्हें 60 साल की नौकरी करनी हैं। इसके बाद उन्हें दो साल का एक्सटेंशन लेना हैं। 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News