दहेज में नहीं मिला स्कॉर्पियो तो ससुरालवालों ने कर दी नवविवाहिता की हत्या, दो माह पहले इंजिनियर लड़के के साथ हुई थी शादी

दहेज में नहीं मिला स्कॉर्पियो तो ससुरालवालों ने कर दी नवविवाहिता की हत्या, दो माह पहले इंजिनियर लड़के के साथ हुई थी शादी

BHAGALPUR :  जिला के सनोखर थाना क्षेत्र के अरार गांव में एक नवविवाहित युवती ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, वहीं लड़की के परिजनों ने लड़की के ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। पिता के आरोपों के आधार पर  पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। 

 लड़की के पिता ने बताया कि स्कार्पियो के खातिर मेरी पुत्री नेहा कुमारी को इनके पति जितेंद्र यादव, ससुर विवेकानंद यादव, सास पुनीता देवी एवं ननद राखी देवी बराबर प्रताड़ित करती रहती थी। ससुराल वालों द्वारा इधर कुछ दिनों से मेरी पुत्री पर मायके से एक स्कार्पियो के लिए पैसे मांग कर लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। ससुराल वालों द्वारा लड़की के साथ मारपीट कर उन्हें प्रताड़ित किया जाता था। लड़की के पिता ने पैसे देने में असमर्थता जताते हुए ससुराल वालों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन सब बेकार साबित हुआ और ससुराल वालों ने महज एक स्कार्पियो की खातिर पुत्री नेहा कुमारी ( 21 वर्ष ) की हत्या जानबूझकर व सुनियोजित तरीके से गुरुवार को रात में रस्सी से  गला घोंटकर कर दी। हत्या करने के बाद साक्ष्य को छुपाने के नियत से मृतका के शव को घर में ही छोड़कर ससुराल वाले फरार हो गये।

21 अप्रैल को हुई थी शादी

 झारखंड के गोड्डा जिला अन्तर्गत मेहरमा थाना क्षेत्र के खुटहरी चांदपुर गांव निवासी  लड़की के बड़े पिता शिवचरण यादव ने बताया कि मेरा छोटा भाई जयराम यादव सभी परिवार वाले के साथ दिल्ली में रहते हैं। दो माह पूर्व अपनी पुत्री नेहा कुमारी की शादी 21 अप्रैल को  हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार धूमधाम से किया था। उपहार स्वरूप सक्षम दान एक सोने का चैन 2 भर, सोने की चुड़ी 4 भर, टीका 1 भर, नथ पचास पैसा, कान की बाली 2 भर, अंगूठी 50 पैसे का 16 भर चांदी का पायल और एक बुलेट गाड़ी दहेज देकर सनोखर थाना क्षेत्र के अरार गाँव निवासी विवेकानंद यादव के पुत्र जितेंद्र के साथ शादी किया था। जितेंद्र कुमार यादव प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर हैं। हत्या करने के बाद ससुराल वाले  पुत्री की शव को घर मे छोड़ कर फरार हो गये। साथ ही मृतका के गले से चैन, नाक व कान का बाली छीनकर अपने पास रख लिया गया।

गांववालों ने दी मौत की जानकारी

घटना के बाद शुक्रवार को अरार गाँव के ग्रामीणों ने हमें घटना की सूचना मोबाइल फोन पर दी। तब हमलोगो ने अरार गाँव पहुचँकर सनोखर थाना को सूचना दिया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने घटना स्थल पर पहुचँकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेज दिया। पुलिस घटना की जांच  कर घटना में संलिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी कर रही हैं। सनोखर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News