बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानहानि केस में अगर जवाब मांगा जाएगा तो कोर्ट में पेश करूंगा सबूत - तेजस्वी

मानहानि केस में अगर जवाब मांगा जाएगा तो कोर्ट में पेश करूंगा सबूत - तेजस्वी

PATNA : लालू प्रसाद के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वे कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा। तेजस्वी ने ईडी की चार्जशीट पर भी अपनी बात रखी। तेजस्वी ने कहा कि मंत्री सुरेश शर्मा द्वारा किये गये मानहानि केस में अगर उनसे जवाब मांगा जाएगा तो वे कोर्ट में सबूत पेश करेंगे।

मानहानि केस में सवाल पूछा जाएगा तो सबूत दूंगा

मुजफ़्फ़रपुर बालिका गृह मामले में नाम उछालने के आरोप में नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने तेजस्वी यादव पर मानहानि का मुकदमा किया है।  इस मसले पर तेजस्वी ने कहा कि जब लीगल तरीके से इस मामले में उनसे पूछा जाएगा तो वे कोर्ट में जवाब देंगे। हम कोर्ट में अपनी बात रखेंगे और प्रमाण भी पेश करेंगे।

चार्जशीट की कॉपी नहीं मिली है

तेजस्वी यादव ने आज कहा कि ईडी की चार्जशीट कानूनी प्रकिया का हिस्सा है। इसकी कॉपी अभी मिली नहीं है, इस लिए इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता। जब तक चार्जशीट का ब्योरा देखूंगा नहीं, तब तक कैसे कोई बात कह सकता हूं। चार्जशीट पढ़ने के बाद पता चलेगा कि मैंने कोई अपराध किया है कि नहीं । उचित समय और उचित स्थान पर मैं सारे सवालों का जवाब दूंगा। ईडी ने रेलवे टेंडर घोटाला में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी समेत 12 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे

प्रोविजनल बेल की अवधि नहीं बढ़ने के बाद लालू प्रसाद को 30 अगस्त तक झारखंड हाईकोर्ट में सरेंडर करना है। कोर्ट ने उन्हें रिम्स में इलाज कराने के लिए कहा है। इस पर तेजस्वी ने कहा कि वे सभी लोग कोर्ट के फैसले का समामन करते हैं। कोर्ट के आदेश का पालन होगा।

मंडल आयोग की सिफारिशों का 5 फीसदी भी काम पूरा नहीं

आज राजद कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल की जयंती का शताब्दी समारोह आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में अपनी राय रखी। तेजस्वी ने कहा कि मंडल आयोग की अनुशंसा का अभी तक 5 फीसदी भी मकसद पूरा नहीं हुआ है। मेरे पिता लालू प्रसाद की बड़ी भूमिका रही है मंडल आरक्षण को लागू कराने में।  1990 के बाद लालू प्रसाद लोगों की आंखों में खटकने लगे थे लेकिन वे झुके नहीं। जब कि नीतीश कुमार ने उन लोगों से हाथ मिला लिया जो आरक्षण और संविधान के दुश्मन हैं।

 जदयू का पलटवार

जदयू के प्रवक्ता अरविंद निषाद ने तेजस्वी यादव के इस बयान पर पलटवार किया है । उन्होंने कहा है कि राजद ने हमेशा सामाजिक न्याय के नाम पर समाज के कमजोर वर्गों को धोखा ही दिया है। अतिपिछड़ा वर्ग को राजद से सावधान रहना चाहिए। नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ा वर्ग के अधिकारों की रक्षा के लिए ही 1993 में लालू प्रसाद का विरोध किया था। नीतीश कुमार ने कोटा के अंदर अतिपिछड़ा के कोटा को खत्म करने का विरोध किया था। नीतीश कुमार इस बात के हिमायती रहे हैं कि अतिपिछड़ों को उनके आधिकार के मुताबिक आरक्षण मिले।



Suggested News