केंद्र सरकार ने अगर हमारी माँगो को पूरी की तो सवर्ण समाज का साथ मिलेगा- भागवत शर्मा

केंद्र सरकार ने अगर हमारी माँगो को पूरी की तो सवर्ण समाज का साथ मिलेगा- भागवत शर्मा

PATNA : सवर्ण सेना के राष्ट्रीय संयोजक भागवत शर्मा ने बताया कि सवर्ण सेना के माध्यम से हम युवाओं ने सदैव गरीब सवर्णो की लड़ाई लड़ी है. इसका परिणाम है कि केंद्र सरकार ने हमारे आंदोलन से प्रभावित होकर 10% आरक्षण देने का काम किया है. लेकिन इस 10 प्रतिशत आरक्षण में बहुत सारी खामियां हैं. 

भागवत शर्मा ने बताया कि इसमें विभिन्न प्रतियोगी और प्रवेश परीक्षाओं में गरीब सवर्णों को उम्र सीमा में छूट नहीं दी गयी है. उन्होंने कहा की सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को BPSC, UPSC के परीक्षा में पीटी पास करने पर एक लाख और पचास हजार का जो प्रोत्साहन राशि दी जाती है उसका लाभ हम EWS कटैगरी के सवर्ण छात्रों को नहीं मिलता है.

भागवत शर्मा ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में उम्र सीमा में छूट के लिए राज्यसभा सांसद डॉ सीपी ठाकुर, एमएलसी सचिदानन्द रॉय और  बिहार सरकार के सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री नीरज कुमार को सवर्ण सेना के प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन सौंपा था. सेना ने सवर्ण छात्रों की माँग को सदन में उठाने के लिए निवेदन किया था. जनप्रतिनिधियों के तरफ से भी आश्वासन मिला था कि हम सवर्ण सेना की मांगों को ऊपर तक उठाने का काम करेंगे.

भागवत शर्मा ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं में गरीब सवर्ण समाज के छात्रों को उम्र सीमा में छूट कि आवश्यकता है अगर केंद्र सरकार हमारी माँगो को पूरा करती है तब उन्हें "सवर्ण सेना" का साथ मिलेगा.

ज्ञापन सौंपने वाले सवर्ण सेना के प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय संयोजक भागवत शर्मा, अमित विक्रम, आशीष रंजन, मोनू शर्मा, श्रीनिधि रंजन, कौशल सिंह राजपूत, आशीष मिश्रा हिमांशु शर्मा मौजूद थे.




Find Us on Facebook

Trending News