कांग्रेस की बनी सरकार तो घर की महिला को हर महीने मिलेंगे रुपए 2 हजार ... प्रियंका गांधी ने खेला बड़ा दांव

कांग्रेस की बनी सरकार तो घर की महिला को हर महीने मिलेंगे रुपए 2 हजार ... प्रियंका गांधी ने खेला बड़ा दांव

DESK. देश भर में अपनी जड़ों को मजबूत करने के लिए प्रयासरत कांग्रेस ने अब एक ऐसी घोषणा की है जिससे महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपए मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा. प्रियंका गांधी कर्नाटक में एक कार्यक्रम में शामिल होने गई थी. वहीं उन्होंने घोषणा की कि इस वर्ष होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस की जीत होती है और राज्य में पार्टी सरकार बनाती है तो घर की महिला प्रमुख को प्रत्येक महीने 2 हजार रुपए देगी. 

प्रियंका गांधी ने यह घोषणा बेंगलुरू में की. उन्होंने कांग्रेस के विधानसभा चुनाव अभियान को शुरू करते हुए ‘ना नायकी’ रैली को संबोधित किया. उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर कोसा. बीते दिनों कांग्रेस ने कर्नाटक राज्य में 200 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा किया था. इसी क्रम में प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद हर परिवार के महिला हेड को दो हजार रुपये महीना दिया जाएगा. महंगाई आसमान छू रही है. एलपीजी काफी महंगा हो चुका है. महिलाओं को दो हजार रुपये प्रतिमाह मिलेगा तो उनको घर चलाने में काफी राहत मिल सकती है. कांग्रेस चाहती है कि महिलाओं को आर्थिक आजादी मिले. महिलाएं घर चलाने की चिंता में न रहें. उनके परिवार को दो वक्त का भोजन आसानी से मिल सके.

कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होना है. राज्य में वर्ष 2013 से 2018 तक कांग्रेस की सरकार थी. बाद में वर्ष 2018 में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें आई थी लेकिन कांग्रेस और जदएस ने गठबंधन सरकार बना ली थी. हालांकि राज्य में हुए बड़े सियासी उथलपुथल में कुछ विधायकों की सदस्यता चली गई और भाजपा ने सरकार बना ली. 

अब कांग्रेस की तैयारी इस साल के चुनाव में पुनः राज्य में सत्ता में वापसी करने की है. इसी क्रम में कांग्रेस ने राज्य में अपनी बड़ी सियासी पहल की है. प्रियंका गांधी ने महिला वोटरों को लुभाने के लिए हर महीने 2 हजार रुपए देने का बड़ा वादा किया है. 


Find Us on Facebook

Trending News