बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शख्स को नहीं मिला 500 का खुल्ला तो खरीद लिया लॉटरी का टिकट, चंद घंटों में ही बन गया करोडपति

शख्स को नहीं मिला 500 का खुल्ला तो खरीद लिया लॉटरी का टिकट, चंद घंटों में ही बन गया करोडपति

N4N DESK : कहते हैं की किस्मत के खेल निराले होते हैं। कब किसका किस्मत पलट जाए। यह किसी को पता नहीं होता है। किस्मत की वजह से अमीर को कंगाल और कंगाल को अमीर बनते देर नहीं लगती। ऐसा ही घटना केरल के एक शख्स हुई। जिसे जानकार आप भी दंग रह जायेंगे।

बताते चलें की केरल के कोट्टायम में रहने वाले 77 वर्षीय सदानंदन ओलीपराम्बिल घर से 500 रुपए  का नोट लेकर सब्जी खरीदने निकले थे। लेकिन सब्जी खरीदने के बाद दूकानदार ने खुल्ला पैसे देने की मांग कर दी। काफी मशक्कत के बाद भी सदानंद 500 के नोट का खुल्ला नहीं करा पाए। ऐसे में दुकानदार के कहने पर उन्होंने लॉटरी का टिकट खरीदकर नोट का छुट्टा करवा लिया था। लेकिन लॉटरी का टिकट खरीदने के चंद घंटे बाद ही उन्हें पता चला कि वह करोड़पति बन चुके हैं। 

दरअसल सदानंदन ओलीपराम्बिल को 12 करोड़ की लॉटरी लगी थी। जिसके बाद उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। सदानंदन ने बताया कि वो पैसे खुल्ले करवाने एक मीट शॉप में पहुंचे। लेकिन जब उन्हें खुल्ले नहीं मिले तो उन्होंने एक लॉटरी टिकट खरीद लिया। दोपहर में जब रिजल्ट आया तो वह हक्के-बक्के रह गए. क्योंकि यकीन ही नहीं हुआ कि वो चंद घंटे में ‘करोड़पति’ बन गए हैं। सदानंद को टैक्स की कटौती और लॉटरी एजेंट के कमीशन के बाद लगभग 7.39 करोड़ रुपये मिलेंगे। 

ख़ुशी जाहिर करते हुए सदानंदन ने कहा की पेशे से वह एक पेंटर हैं। जिनकी स्थिति कोरोना काल में काफी दयनीय हो गयी थी। अब लॉटरी से मिले पैसे से मैं अपना अच्छा सा घर बनाना चाहता हूं और अपने बच्चों के भविष्य को संवाराना चाहता हूं। ईनाम की राशी खर्च करने पर सदानंदन बोले कि इस इनाम की रकम को कैसे खर्च करना है इसका फैसला वह अपने दोनों बेटे सनीश और संजय से विचार-विमर्श के बाद ही करेंगे। 

Suggested News