बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP विधायक की शिकायत पर नप गए संवेदकः सड़क मेंटेनेन्स नहीं किया तो पटना के ठेकेदार का लाइसेंस निलंबित

BJP विधायक की शिकायत पर नप गए संवेदकः सड़क मेंटेनेन्स नहीं किया तो पटना के ठेकेदार का लाइसेंस निलंबित

PATNA: नीतीश सरकार पथों के रख-रखाव को लेकर पॉलिसी लाई है। इसके लिए सरकार की तरफ से अलग से बजट का प्रावधान है। लेकिन जिस ठेकेदार पर सड़कों के रखरखाव की जिम्मेदारी होती है वे मेंटेनेन्स नहीं करते। मोतिहारी में एक सड़क की खराब स्थिति और मेंटेनेन्स पॉलिसी के तहत होने के बाद भी ठेकेदार द्वारा काम नहीं किये जाने पर पथ निर्माण विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। ढाका के विधायक पवन जायसवाल की शिकायत व विधानसभा में मामला उठाने के बाद संवेदक का लाइसेंस दो सालों के लिए निलंबित कर दिया गया है। 

विधायक पवन जायसवाल ने की थी शिकायत

मोतिहारी के ढाका फुलवरिया पथ की स्थिति काफी खराब थी। इसके बाद पथ प्रमंडल मोतिहारी के कार्यपालक अभियंता की तरफ से संवेदक एम.एस. इंटरप्राइजेज नागेश्वर कॉलोनी पटना से स्पष्टीकरण की मांग की गई. सीएमबीडी योजना के तहत ढाका-फुलवरिया पथ के 12 किलोमीटर में अनुरक्षण कार्य समेत उन्नयन कार्य की समाप्ति के बाद भी संवेदक को 4 वर्षों तक सड़क की मरम्मति करना था. लेकिन उसने यह कार्य या तो किया ही नहीं या संतोषप्रद रूप से नहीं किया.

दो साल के लिए निबंधन निलंबित

 संवेदक से मोतिहारी पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने कई बार पत्राचार किया, लेकिन संवेदक एम. एस. इंटरप्राइजेज ने वो कार्य नहीं कराया. जिसके बाद उसे उसका भुगतान नहीं हुआ. कार्यपालक अभियंता ने पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख को बताया कि 4 किलोमीटर में ही पीएम का कार्य कराया गया. लेकिन वह भी संतोषजनक नहीं था. संवेदक से मिले स्पष्टीकरण का जवाब और अधीक्षण अभियंता मोतिहारी की रिपोर्ट की समीक्षा की गई। इसके बाद संवेदक के स्पष्टीकरण को अस्वीकार कर दिया गया है. पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख ने पटना के संवेदक एमएस इंंटरप्राइजेज नागेश्वर कॉलोनी बोरिंग रोड पटना का निबंधन 2 वर्षों के लिए निलंबित कर दिया है.

Suggested News