बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगर नहीं पकड़े गए ज्वेलरी के लुटेरे तो सरकार को होगा करोड़ों का नुकसान, सर्राफा कारोबारी ने कर दी है यह बड़ी घोषणा

अगर नहीं पकड़े गए ज्वेलरी के लुटेरे तो सरकार को होगा करोड़ों का नुकसान, सर्राफा कारोबारी ने कर दी है यह बड़ी घोषणा

PATNA : तीन दिन पहले पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र से एसएस ज्वेलर्स में हुए अब तक की सबसे बड़ी डकैती के मामले में सर्राफा कारोबारियों का गुस्सा कम होता नजर नहीं आ रहा है। जिस तरह से घटना के तीन दिन बाद भी पुलिस को अब तक लुटेरों को पकड़ने में कोई कामयाबी नहीं मिली है, उसके बाद आज पूरे प्रदेश में सर्राफा बाजार दोपहर दो बजे तक बंद रखने की घोषणा की गई है। 

सर्राफा कारोबारियों ने साफ कर दिया है कि सोमवार तक 14 करोड़ से अधिक के लूटे गए सोना और 14 लाख रुपए कैश को पटना पुलिस बरामद नहीं कर सकी तो इसके बाद बड़ा आंदोलन होगा। पाटलिपुत्रा सर्राफा कारोबारी संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार ने कहा कि इस कांड के विरोध में हमारी प्लानिंग बड़ी प्लानिंग है। अनिश्चितकाल तक बिहार में सर्राफा के छोटे-बड़े सभी दुकानों को बंद रखने की तैयारी है। इसके लिए सभी जिलों के सर्राफा कारोबारी एसोसिएशन के अध्यक्षों के साथ बात की जाएगी। उनके साथ एक हाई लेवल मीटिंग होगी। 

सरकार को होगा नुकसान

सर्राफा कारोबारी इस संबंध में बुधवार को प्रदेश के सभी संगठनों की मीटिंग बुलाई है, जिसमें सूबे में ज्वेलर्स कारोबारियों को लगातार निशाना बनाए जाने को लेकर चर्चा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि बैठक में सर्राफा बाजार को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने पर भी विचार हो सकता है। सर्राफा व्यापारियों ने साफ कर दिया है कि जितने दिन दुकानें बंद रहेंगी, उतना ही नुकसान सरकार को उठाना होगा। क्योंकि सरकार को इस दौरान कोई GST प्राप्त नहीं होगा। माना जा रहा है कि यह नुकसान करोड़ों में हो सकता है। 

डीजीपी से करेंगे मुलाकात

विनोद कुमार ने सीधे तौर पर कहा कि राज्य सरकार के सामने सर्राफा कारोबारियों की सुरक्षा और भविष्य में इस तरह के कांड दोबारा न हो, यह मुद्दा पूरी मजबूती के साथ उठाया जा रहा है। जल्द ही इस मसले पर राज्य के DGP से भी सर्राफा कारोबारियों की एक टीम भी मुलाकात करेगी। अपनी बातों को रखेगी। कहा कि इनके अलावा केंद्र सरकार व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी बिहार के सर्राफा कारोबारियों की सुरक्षा को लेकर अवगत कराया जाएगा। 


Suggested News