पत्नी को नहीं हुआ बच्चा तो पति ने रचा ली दूसरी शादी, दहेज के लिए मारपीट कर घर से बाहर निकाला

पत्नी को नहीं हुआ बच्चा तो पति ने रचा ली दूसरी शादी, दहेज के लिए मारपीट कर घर से बाहर निकाला

नवादा : पत्नी के बांझ होने की बात कह पति ने पहले उसे घर से बाहर निकाला और अब दूसरी शादी रचा ली. वहीं पहली पत्नी को अब दहेज के लिए प्रताड़ित करने की शिकायत पुलिस थाने तक आ गई. नवादा महिला थाने में पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत की. पीडिता के अनुसार पटना सिटी के लोहा का पुल की रहने वाली लाला चौहान की पुत्री सुमन देवी का विवाह नारदीगंज थाना क्षेत्र के परमा गांव के नथुन चौहान के पुत्र सहदेव चौहान से 2016 में हुई थी.

सुमन ने बताया कि शादी के कुछ साल बाद तक उन्हें संतान नहीं हुआ. इस बीच पति ने सुमन से मारपीट करना शुरू कर दिया और दहेज के लिए लगातार रुपए मांगने लगा. वहीं 1 साल पहले सहदेव ने सुमन को मारपीट कर घर से बेदखल कर दिया. वह पिछले एक साल से माता-पिता के पास रह रही थी. इस बीच सहदेव ने एक अन्य महिला से शादी रचा ली. अब पीड़ित सुमन न्याय के लिए पुलिस के पास पहुची है. 

महिला ने बताया कि उसका पति दहेज  के तौर पर दो लाख रुपये की मांग करता है. रुपए नहीं देने पर उसे घर से बाहर निकाल दिया. वहीं छह साल पहले जब उसकी शादी हुई थी तब सुमन के परिवार की ओर से दो लाख रुपये नगद, सोने-चांदी के जेवरात, फर्नीचर आदि दिए गए थे. शादी के कुछ दिनों बाद तक ठीक-ठाक रहा. कुछ महीने बाद दहेज के तौर पर और दो लाख रुपये की मांग शुरू हो गई. इस बीच संतान पैदा नहीं होने पर परिवार वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. महिला ने आरोप लगाया है कि  पति, ससुर, ननद, ननदोई आदि मिलकर उससे मारपीट की और घर से बाहर निकाल दिया. दो दिनों तक परमा में ही दूसरे के घर में रही. पुन: वापस घर जाने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया तो अपने मायके चली गई.

इस बीच, पति ने पिछले साल 15 सितंबर को गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के नवैल गांव निवासी धर्मेंद्र चौहान की बेटी बबीता से दूसरी शादी रचा ली है. पीड़िता ने महिला थाना को आवेदन देकर आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.


Find Us on Facebook

Trending News