बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विमान में अगर 50 सीट हैं और टिकट 5 लोगों ने ही कटाया है तो घाटे को भरेगी केंद्र सरकार, जानें पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर क्या है प्लान

विमान में अगर 50 सीट हैं और टिकट 5 लोगों ने ही कटाया है तो घाटे को भरेगी केंद्र सरकार, जानें पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर क्या है प्लान

PATNA: पूर्णिया एयरपोर्ट अब लगभग बनकर तैयार है और जल्द ही यहां से उड़ान भी शुरू हो जाएगी। यही नहीं एयरपोर्ट के शुभारंभ के बाद तीन सालों तक घाटे का हर्जाना भी केंद्र सरकार ही भरेगी। यह बातें केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कही है। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी की गारंटी वाली सरकार में देश की चौमुखी उन्नति हो रही है। 

उन्होंने कहा कि, पीएम की सोच है कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज पर चढ़े। इसके तहत पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर काम जारी है। यहां से जल्द उड़ान शुरू होने वाली है। उड़ान योजना के तहत केन्द्र सरकार तीन सालों तक क्षति पूर्ति भी देती है। अगर पूर्णिया में एयरलाइन में 50 सीट है और पांच सीट पर यात्री मिले शेष सीट पर यात्री नहीं हैं तो इसकी क्षतिपूर्ति भी केन्द्र सरकार देगी। यह तीन सालों तक होगा। 

दरअसल, केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट विकसित भारत संकल्प यात्रा तहत शनिवार को पार्टी के कार्यक्रम में भाग लेने पूर्णिया पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि एनएच का जाल बिछाया जा रहा है। जिले के गांवों के लोगों के बीच सड़क, राशनी, पानी सभी मामले में स्थिति बदली है। देश का पिछले नौ सालों में कितना कायाकल्प हुआ है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पानी के बिना जीवन नहीं हो सकता है। इसलिए सरकार सबसे बड़ी योजना जल जीवन मिशन के अंदर काम कर रही है। इस मामले में केन्द्र सरकार की ओर से अलग अलग जगहों पर बड़ी राशि यानी एक हजार से लेकर कई हजार करोड़ तक की राशि दी जा रही है। जल के मामले में भी काम हो रहा है। यानी हर योजना आम जनता तक पहुंचे। ऐसी सोच के साथ काम हो रहा है। आने वाले समय में तीसरी शक्ति बन जायेंगे। 2047 में विश्व की सबसे बड़ी शक्ति बनेगी। जिसकी नींव आज ही रख दी गई है। 

Suggested News