रुपए नहीं चुरा पाए तो पूरा ATM ही उखाड़कर ले गए चोर, पटना के इस जगह का है मामला

रुपए नहीं चुरा पाए तो पूरा ATM ही उखाड़कर ले गए चोर, पटना के इस जगह का है मामला

PATNA : बड़ी खबर पटना ने  बिहटा इलाके से सामने आई है। जहां पैसे चुराने आई चोरों ने पूरी एटीएम मशीन ही गायब कर दी है। घटना बिहटा के अमहारा की बतायी गई है, जहां स्थित आईडीबीआई बैंक के एटीएम मशीन की चोरी हो गई है। हालांकि इस दौरान मशीन में कितने रुपए थे, यह स्पष्ट नहीं है। फिलहाल, घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। 

 मिली जानकारी के अनुसार आसपास के लोगों ने सुबह जब यहां से मशीन उखड़ा हुआ देखा तो उनके होश उड़ गये। तुरंत पुलिस को इस बात की जानकारी दी गयी। वारदात की जानकारी मिलते ही बिहटा पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गयी है और मामले की तफ्तीश करने में जुटी है। आगे की कार्रवाई के लिए बैंक कर्मियों के आने का इंतजार किया जा रहा है। आसपास के लोगों ने बताया कि एटीएम के कुछ ही दूरी पर आईआईटी कॉलेज, हीरो साइकिल की फैक्ट्री, एनएसआईटी मेडिकल कॉलेज, फ्लिपकार्ट का बड़ा गोदाम सहित कई बड़े इंस्टिट्यूशन वहां स्थापित है। इसे लेकर वहां हमेशा वीआईपी मूवमेंट बना रहता है।

पुलिस वसूली मे थी व्यस्त

ग्रामीणों ने बताया कि अम्हारा तीनमूहानी के नजदीक जिस वक्त बालू की खुदाई एवं धुलाई चल रही थी। उस वक्त पुलिस गश्ती हमेशा बालू के ट्रैक्टरों से पैसा वसूली में लगी रहती थी। लेकिन बालू बंद हो जाने के बाद पुलिस की गस्ती वहां पर अब नहीं रहती है। ग्रामीणों ने आश्चर्य भरे शब्दों में कहा कि इस इलाके में कितनी बड़ी बड़ी फैक्ट्री होने के बावजूद भी पुलिस की गश्ती अगर यहां रहती तो इतना बड़ा घटना यहां नहीं होता।

इस मामले को लेकर बिहटा थाना प्रभारी ऋतुराज ने कहा कि एटीएम लूट की घटना के बाद चोरों के गिरोह का पता लगाने के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरा को दिखाना लगा रहा है । IDBI बैंक के एक अधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि एटीएम में लगभग 5 लाख से अधिक की राशि थी । पुलिस एटीएम के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरा सहित आसपास के लोगों से भी इस मामले में गहन पूछताछ कर रही है ।

डेढ़ किमी दूर है थाना

जिस जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया वहां से पुलिस थाना डेढ़ किलोमीटर के दूरी पर है। लेकिन चोरों ने बड़े सफाई से इस वारदात को अंजाम दिया है। ऐसे में बिहटा पुलिस पर भी सवाल उठना लाजिमी है। अब बिहटा पुलिस आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

फुलवारी में भी हुई थी इसी चोरी

लगभग चार माह पहले फुलवारी शरीफ इलाके में भी इसी तरह एटीएम मशीन की चोरी की घटना सामने आई थी। जिसमें करीब 40 लाख रुपए के लूट हुई थी। बाद में एटीएम मशीन को औरंगाबाद जिले से बरामद किया गया था।


Find Us on Facebook

Trending News