ब्रेकअप के बाद आप भी नये रिलेशनशिप में जाना चाहते हैं, तो इसका अवश्य ख्याल रखें

ब्रेकअप के बाद आप भी नये रिलेशनशिप में जाना चाहते हैं, तो इसका अवश्य ख्याल रखें

Desk. ब्रेकअप के बाद चेहरे पर उदासी छा जाना आम बात है. लोग अकेला महसूस करने लगते हैं. यहां तक कि कुछ लोग डिप्रेशन के भी शिकार हो जाते हैं. ऐसे में दोस्तों और संबंधियों द्वारा सलाह दी जाती है कि कोई नया पार्टनर या दोस्त खोज लों. यदि आप भी ब्रेकअप के बाद नये रिलेशनशिप शुरू करने की सोच रहे हैं. तो नये रिलेशनशिप में जाने से पहले इसका अवश्य ख्याल रखें.

एक्स की चर्चा न करें

नये पार्टनर के साथ पुराने की बात न करें, नहीं तो उसमें दुविधा की स्थिति रहेगी और न जाने वह आपके साथ रिश्तों को लेकर घबराए और एक दिन इसका परिणति आपके संबंधों पर परें. वहीं उन्हें भोरोसा में रखे कि आप उन्हें हरसंभव खश रख पाएंगे.

सोशल मीडिया पर अपडेट न करें

हर बात को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना जरूरी नहीं है. खासतौर पर पार्टनर के साथ आउटिंग, पार्टी या रोमांटिक फोटो ना डालें. ऐसा करने से बात बिगड़ सकती है. फिर आपके सर्कल में सभी आपके रियल फ्रेंड्स हो, यह जरूरी नहीं है इसलिए सोशल मीडिया पर स्टेट्स अपडेट करने से बचें.

बहस होने पर अग्रेसिव न होएं

रिलेशनशिप में कभी-कभी बहस होना आम बात है, लेकिन यह बहस लड़ाई का रूप तब ले लेती है, जब हम पुराने एक्सपीरियंस को यहां बताना या कम्पेयर करना शुरू कर देते हैं. इससे आपके पार्टनर को लगेगा कि आप उन्हें अपने एक्स से कम्पेयर कर रहे हैं.

पुरानी प्रोफाइल देखने से बचें

दिल टूटने पर किसी से अपनी बात शेयर करने का मन करता ही है, लेकिन फिर भी यह आप अपनी दर्द भरी कहानी या शायरी सोशल मीडिया पर न लिखें, खासकर जब आप नए रिलेशनशिप में आ चुके हों. वहीं, एक्स की लाइफ में तांक-झांक करने से भी बचें. यह आदत धीरे-धीरे चीटिंग की ओर ले जा सकती है.


Find Us on Facebook

Trending News