बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सपने में यह दिखे तो समझो किस्मत चमकने वाली है

सपने में यह दिखे तो समझो किस्मत चमकने वाली है

DESK: रात में सोते वक्त सपना देखना एक सामन्य प्रक्रिया है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के मुताबिक हर सपने का कुछ अर्थ होता है. उस सपने का असर आपके आने वाले जीवन पर पड़ता है. वो सपना कोई शुभ संकेत देता है या फिर अशुभ संकेत. कुछ सपने आपके किस्मत को चमका सकते हैं तो कुछ सपने आने वाली परेशानियों के बारे में बताते हैं.

स्वप्न शास्त्र में ऐसे कुछ सपने बताए गए हैं जिनके देखने से खूब सारा धन मिलता है और करियर में ग्रोथ देखने को मिलते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आम खाते देखना एक शुभ संकेत है इसका मतलब है कि आने वाले समय में संबंधित व्यक्ति को संतान की प्राप्ति होने वाली है या फिर उनसे शुभ समाचार की प्राप्ति होगी साथ ही अपना धन प्राप्ति का भी संकेत है.

सपने में सफेद सांप को पैर पर काटते हुए देखना भी शुभ संकेत माना जाता है इसका मतलब है कि कामयाबी आपका इंतजार कर रही है और धन प्राप्ति की बहुत ज्यादा संभावनाएं हैं साथी किसी भी तरह के कर्ज से मुक्ति मिल सकते हैं. सपने में खुद को ऊंचाई पर चढ़ते देखना भी शुभ संकेत है इसका मतलब है कि नौकरी व्यवसाय में आपको तरक्की है साथी आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी जिससे आप अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करेंगे.

अगर आपने सपने में हाथी पर सवार शनि महाराज को दिखा तो यह बहुत सौभाग्य माना जाता है इस सपने के देखने से ना सिर्फ आपके किस्मत चमक सकती है बल्कि आपको कारोबार में अपार वृद्धि होगी साथी कहीं से खूब सारा धन मिलेगा. अगर किसी व्यक्ति पर स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप में नाचते हुए मोर को देखा है तो यह आपके लिए शुभ संकेत हैं इसका मतलब है कि घर में आपके खुशी आने वाली है और करियर में ग्रोथ मिलने वाली है. अगर मोर मोरनी की जोड़ी एक साथ दिखाई दे तो शादीशुदा लोगों के लिए शुभ माना जाता है.


Suggested News