बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर जाना है तो इन बातों का रखना होगा ध्यान, वरना नहीं मिलेगी एंट्री, ये सभी समान हैं प्रतिबंधित

राम मंदिर जाना है तो इन बातों का रखना होगा ध्यान, वरना नहीं मिलेगी एंट्री, ये सभी समान हैं प्रतिबंधित

DESK: अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन समारोह होना है। इस दिन प्रधानमंत्री राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। समारोह को लेकर यूपी मे  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। राम मंदिर के चारो ओर अचूक सुरक्षा होगी। चुकी इस दिन देश के कई माननीय लोग अयोध्या में मौजूद होंगे तो उनकी सुरक्षा के लिए सेना के जवान तैनात रहेंगे। वहीं इस दौरान अयोध्या में एंट्री को लेकर भी कई निर्देश जारी किए गए हैं। 

दरअसल, 22 जनवरी को राममंदिर में सभी को आने की इजाजत नहीं दी गई है। अत्यधिक भीड़ के कारण प्रशासन ने आम लोगों को इस दिन रामलला के दर्शन करने के लिए ना आने की अपील की है। समारोह के दिन मंदिर में आने के लिए राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण पत्र दिए गए हैं। अगर जिनके पास निमंत्रण पत्र नहीं होगा उन्हें मंदिर क्षेत्र में आने की अनुमति नहीं होगी। आमंत्रित अतिथियों के अलावा आयोजन से जुड़े लोगों, सुरक्षा या दूसरे इंतजाम में ड्यूटी कर रहे स्टाफ को ही उस दिन एंट्री मिलेगी। 

राम मंदिर में इन चीजों के साथ प्रवेश करना वर्जित रहेगा। जानकारी अनुसार प्रवेश करने वालों को मोबाइल, पर्स, कोई भी गैजेट्स जैसे ईयर फोन, रिमोट वाली चाबी नहीं ले जा सकेंगे। इसके साथ ही बड़े संतजनों का छत्र, बंवर, झोली, निजी पूजा के लिए ठाकुर जी, सिंहासन, गुरु पादुकाएं भी कार्यक्रम स्थल पर ले जाना प्रतिबंधित है। ऐसे समानों को जमा करने लॉकर बनवाए गए है जहां श्रद्धालु अपना समान रख सकेगा।  

वहीं समारोह के दिन कार्यक्रम स्थल पर 11 बजे तक ही एंट्री होगी। ट्रस्ट से मिले निमंत्रण पत्र पर जिसका नाम का है सिर्फ उसे ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी। राम मंदिर के मुख्य यजमान पीएम मोदी के मंदिर परिसर से चले जाने के बाद संतजनों को रामलला के दर्शन करने की अनुमति मिलेगी। सुरक्षा के लिहाज से अगर किसी संत महापुरुष के साथ कोई सुरक्षाकर्मी होंगे तो वो भी कार्यक्रम स्थल से बाहर ही रहेंगे।

Suggested News