रामलला से जुड़े स्थानों का दर्शन करना चाहते है तो हो जाइए तैयार, रेलवे इस माह से फिर शुरु करने जा रहा है रामायण एक्सप्रेस

रामलला से जुड़े स्थानों का दर्शन करना चाहते है तो हो जाइए तैयार, रेलवे इस माह से फिर शुरु करने जा रहा है रामायण एक्सप्रेस

News4nation desk :अगर आप भगवान राम से  जुड़े स्थलों का दर्शन करना चाहते है तो आपके लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे ने पिछले साल नवंबर में भी रामायण सर्किट पर ट्रेन चलाई थी। अब एकबार फिर से  भारतीय रेलवे अब भगवान राम (Ramayana Yatra) से जुड़े स्थानों को कवर करने के लिए विशेष टूरिस्ट ट्रेन को फिर से शुरू करने जा रहा है। 

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव का कहना है कि अब रामायण सर्किट को भी IRCTC ही चलाएगी। इसे होली के बाद मार्च महीने से चलाने की योजना है। इस ट्रेन की खासियत इसकी रामायण थीम है यानी अंदर भी रामायण की कलाकृति होंगी।

वीके यादव ने बताया कि बोर्ड ने इसे मंजूरी दे दी है। IRCTC के इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को हम्पी, नासिक, चित्रकूट धाम, वाराणसी, बक्सर, रघुनाथपुर, सीतामढ़ी, जनकपुरी, अयोध्या, नंदीग्राम, इलाहाबाद और श्रृंगवेरपुर की यात्रा कराएगी जाएगी।

बता दें भारतीय रेलवे ने पिछले साल नवंबर में भी रामायण सर्किट पर ट्रेन चलाई थी। इससे पहले साल 2018 में चार विशेष पर्यटक ट्रेनें चलाई गई थीं। ये ट्रेन 14 दिसंबर, 2018 को दिल्ली से संचालित हुई थी।  

Find Us on Facebook

Trending News