बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईएफवाईसीसी ने स्टार्टअप के लिए युवाओं को किया आमंत्रित, विकसित बिहार बनाना लक्ष्य

आईएफवाईसीसी ने स्टार्टअप के लिए युवाओं को किया आमंत्रित, विकसित बिहार बनाना लक्ष्य

PATNA :  बिहार को विकसित बनाना हमारा लक्ष्य है। बिहार के विभिन्न क्षेत्र में निवेश को आगे बढाने हेतु हमलोग  हेल्थ, सर्विस, उधोग और कृषि क्षेत्र में स्टार्टअप लेकर आए हैं। हम चाहते  हैं की यादव समाज के लोग अपने नए आइडिया के साथ बिजनेस की दुनिया में आए।जिससे बिहार एक विकसित राज्य बन सके। उक्त बातें आईएफवाईसीसी के अध्यक्ष सुदेश यादव ने होटल लेमन ट्री में आयोजित इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ यादव चेंबर ऑफ कॉमर्स  की मीटिंग को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी से बदलाव में आ रहा है, हम चाहते हैं कि बिहार के हमारे समाज से आने वाले युवा बिजनेस के क्षेत्र के आगे आए। इस कार्यक्रम कराने का हमारा मकसद है कि बिजनेस के क्षेत्र में संघर्ष करने वाले युवा और समाज के स्थापित उधोगपतियों के बीच एक समन्वय बनाया जा सके ।इस कार्यक्रम में देश विदेश के आई एफ वाई सी सी के से जुड़े 200 उधोगपतियों ने भाग लिया।

IFYCC-AIMS-TO-INVITE-YOUNGSTERS-FOR-STARTUP-TO-MAKE-BIHAR-DEVELOP3.jpg

 इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ यादव चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा आयोजित इस मीटिंग को सम्बोधित करते हुए सांसद जयप्रकाश यादव ने कहा कि बिहार में समाजिक लड़ाई के फलस्वरूप हमारे समाज के लोगों ने राजनीति में तो अपनी मुकाम स्थापित कर ली है, लेकिन आर्थिक तौर पर यादव समाज आज भी पिछड़ा हुआ है। जयप्रकाश यादव ने कहा कि आई एफ वाई सी सी यादव समाज के लोगों को उधोग के क्षेत्र में आगे बढ़ाए जिससे आर्थिक समानता को दूर किया जा सके। पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज की दुनिया तकनीक की है। यादव समाज के लोग तकनीकी की दुनियां में आगे आए। और रोजगार के ढेरों अवसर पैदा करे। इन्होंने कहा कि आई एफ वाई सी सी समाज के युवाओं को जोड़ने हेतु जो एजेंडा तय किया है उसका मेरा पूरा समर्थन है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए जदयू नेता छोटेलाल ने कहा कि आज बिहार में सड़क, बिजली औऱ कानून की हालत और  में सुधार हुआ है जिससे निवेश का माहौल बना है। हम उम्मीद करते है कि आई एफ वाई सी सी बिहार के पिछड़ेपन को दूर करने लिए यहाँ बिभिन्न सेक्टरों में निवेश करेगा।

IFYCC-AIMS-TO-INVITE-YOUNGSTERS-FOR-STARTUP-TO-MAKE-BIHAR-DEVELOP2.jpg

 आई एफ वाई सी सी डायरेक्टर जेनरल राजेश यादव ने बताया की देश भर से आए बिजनेसमैन ने कहा है कि हम बिहार में निवेश करेंगे। और यादव समाज से आने वाले लोगों को हम बिजनेस करने के तरीकों को बताएगे। आई एफ वाई सी सी  के अध्यक्ष सुदेश यादव ने आज आई एफ वाई सी सी  बिहार चेप्टर की आज घोषणा की।  बिहार चैप्टर के अध्यक्ष विनोद यादव को बनाया गया। तथा कार्यकारणी में मृगांक शेखर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ यादव चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा आयोजित इस मीटिंग को सीताराम यादव(दिल्ली), एस एस यादव(गुजरात), जी कानन(तमिलनाडु ) बलराम यादव (उड़ीसा),एस पी यादव(चंडीगढ़),विनय यादव(नेपाल), रामबालक,मनोज, अजीत यादव सहित कई उधोगपतियों ने भी सम्बोधित किया।

Suggested News