IGIMS में BOG की बैठक आज, ICU शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव

IGIMS में BOG की बैठक आज, ICU शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव

पटना : आईजीआईएमएस में आज बोर्ड ऑफ गवनर्स की बैठक होगी। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव को पास कराया जाएगा। इनमें चिकित्सकों की उम्र 65 से 67 साल करने, पावर ग्रिड निर्माणाधीन धर्मशाला को आउट सोर्स करने, मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण, जन औषधि केंद्र और आई सी यू और हाई डिपेंडेंसी यूनिट का शुल्क बढ़ाने की अनुमति ली जाएगी।

फिलहाल बिना वेंटीलेटर आईसीयू का शुल्क 15 सौ रुपए है इसे बढ़ाकर दो हजार रु करना प्रस्तावित है ।जबकि वेंटीलेटर के साथ आईसीयू का शुल्क वर्तमान में ₹3000 उसे ₹3500 करना है। वही एच डी यू का शुल्क ₹750 है इसका शुल्क ₹1000 करने के लिए आज की बैठक में अनुमति ली जाएगी। बिना वेंटीलेटर आईसीयू में भर्ती कराते समय ₹20000 जबकि वेंटिलेटर के साथ  भर्ती होते समय ₹3500 जमा कराना होगा ।

आईजीआईएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट मनीष मंडल ने कहा कि इन सभी प्रस्तावों को आज की बैठक में रखा जाएगा ।पास होने के बाद उसे लागू किया जाएगा ।

कौन-कौन होंगे बैठक में

BOG की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ,विरोधी दल के नेता तेजस्वी यादव स्वास्थ्य विभाग और वित्त विभाग के प्रधान सचिव विकास सचिव और आईजीआईएमएस के निदेशक डॉ NR विश्वास होंगे ।

Find Us on Facebook

Trending News