बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IGIMS : प्रोफेसर पद के लिए सभी नियमो को पूरा करते हुए दिया आवेदन, नहीं आया इंटरव्यू का बुलावा

IGIMS : प्रोफेसर पद के लिए सभी नियमो को पूरा करते हुए दिया आवेदन, नहीं आया इंटरव्यू का बुलावा

PATNA : आइजीआइएमएस पटना में सभी नियमो को पूरा करते हुए प्रोफेसर पद के लिए किए आवेदन पर वाद भी इंटरव्यू कॉल नहीं आने का मामला सामने आया है। जिसके बाद अभ्यर्थी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बताया जा रहा है कि आईजीआईएस में माइक्रो बायोलॉजी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए बहाली निकली थी। जिसके लिए अमृतेश कुमार वैकेंसी के विज्ञापन के सभी नियमो का पालन करते हुए ऑनलाइन आवेदन दिया था। 


IGIMS-THE-APPLICATION-GIVEN-WHILE-COMPLETING-ALL-THE-RULES3.JPG

अमृतेश कुमार का आरोप है कि उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल नहीं किया गया और न ही संस्थान की ओर से सेलेक्ट या रिजेक्ट की कोई जानकारी दी गई। अमृतेश ने बताया कि जब संस्थान की ओर से उन्हें किसी तरह का कोई जानकारी दी गई, तब मैने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने बताया कि कोर्ट की ओर से संस्थान को एक हफ्ते के भीतर जानकारी देने की बात कही गई थी। जिसमें  यह स्पष्ट आदेश है कि किसी भी अभ्यर्थी को यह जानने का अधिकार है कि आखिर उन्हें सेलेक्ट किया गया अथवा नही,अगर नही तो क्यों? कारण स्पष्ट करते हुए अभ्यर्थी को जानकारी देना है।

IGIMS-THE-APPLICATION-GIVEN-WHILE-COMPLETING-ALL-THE-RULES2.JPG

 वही इस मामले के आइजीआइएमएस के निदेशक डॉ एन.आर बिस्वास का कहना है की एमसीआई के द्वारा जारी नॉर्म्स के अनुसार वैकेंसी का विज्ञापन जारी किया गया है। एमसीआई के सभी नियमो को पालन किया जा रहा है। अमृतेश कुमार एक वैज्ञानिक हैं ना कि डॉक्टर, अमृतेश एमएससी माइक्रो बायोलॉजी है,तथा इस वैकेंसी में एमबीबीएस और एमडी के साथ तीन वर्षों का अनुभव होना अनिवार्य है।

Suggested News