दिवाली पर अनदेखी : बैन होने के बावजूद पटाखे से लगी बस में आग और बैकग्राउंड में जमकर चलती रही आतिशबाजी

दिवाली पर अनदेखी : बैन होने के बावजूद पटाखे से लगी बस में आग  और बैकग्राउंड में जमकर चलती रही आतिशबाजी

MUZAFFARPUR : एक तरफ एनजीटी के आदेश पर मुजफ्फरपुर में प्रदूषण को देखते हुए पटाखे छोड़ने पर रोक लगी हुई है। वहीं दूसरी तरह यहां लोग जमकर इस प्रतिबंध की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए। इस दौरान जमकर लापरवाही भी बरती गई। जिसकी नतीजा यह हुआ कि कुछ कुछ शरारती लोगो के द्वारा छोड़े गए एक पटाखों की एक चिंगारी बस में जा गिरी और पूरा बस देखते ही देखते ही आग की लपटों में घिर गया। 

घटना मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित मझौलिया चौक की है । जहां पर दीपावली की रात्रि पार्किंग में खड़ी एक बस जिसका रेजिस्ट्रेशन Br06pb 5660 में पटाखे के कारण आग लग गई । आग लगने की सूचना पर पहुंची सदर थाने की पुलिस ने दमकल को फोन कर बुलाया । दमकल के पहुंचने के बाद आग को बुझाने का हर संभव प्रयास किया गया। एक तरफ जहां बस धू-धू कर जल रही थी वही दूसरी तरफ बैकग्राउंड में जमकर आतिशबाजी का नजारा देखने को मिल रहा था।

किसी ने नहीं किया स्वीकार पटाखे से लगी आग

 आग लगने की सूचना पर पुलिस के हाथ-पांव फूल रहे थे । जहां पुलिस और अग्निशमन एवं स्थानीय लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। वही दूसरी तरफ आतिशबाजी करने वाले की लापरवाही नेअच्छे खासे  नए बस को अग्नि लीला ने समाप्त कर दिया । इस दौरान कोई यह मानने को तैयार नहीं था कि आग लगने का कारण पटाखे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News