बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

IIMC को अब जल्द मिलने जा रहा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा

IIMC को अब जल्द मिलने जा रहा डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा

N4N Desk: IIMC को काफी समय से डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा देने की बात चल रही है. डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालयल ने  आशय पत्र जारी किया है. डीम्ड यूनिवर्सिटी की दर्जा मिलने के लिए बाद IIMC डिप्लोमा की जगह डिग्री प्रदान कर सकेगा. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने अगस्त में एचआरडी मंत्रालय को आईआईएमसी को डीम्ड  यूनिवर्सिटी का दर्जा देने की सिफारिश की थी.

IIMC देश के बेस्ट जॉर्नलिस्ट इंस्टिट्यूट में से एक है. IIMC पत्रकारिता, विज्ञापन और जनसंपर्क विषयों में परास्नातक डिप्लोमा कोर्स कराता है. आईआईएमसी के महानिदेशक के जी सुरेश ने कहा, ‘हम इसे लेकर आशान्वित हैं और यह देश में मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव करने जा रहा है. इस क्षेत्र में बड़ा निर्वात बना हुआ है. अब तक, हम उद्योग के लिए छात्रों को तैयार कर रहे थे लेकिन डीम्ड यूनिवर्सिटी का  दर्जा मिलने के बाद हम परास्नातक, एमफिल और पीएचडी सहित परास्नातक कोर्स चला पाएंगे और हम छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र के लिए भी तैयार कर पाएंगे. ’’

आईआईएमसी दिल्ली और ढेंकनाल में दो परिसरों से बढकर बीते पांच साल में जम्मू, अमरावती, कोट्टायम और आइजोल सहित कुल छह परिसरों वाला हो गया है.

Suggested News