आई.आई.टी. गौहाटी में फरवरी 2023 में 'अलचिरंगा' कार्यक्रम का होगा आयोजन, 12 नवम्बर को पटना में होगा ऑडिशन

आई.आई.टी. गौहाटी में फरवरी 2023 में 'अलचिरंगा' कार्यक्रम का होगा आयोजन, 12 नवम्बर को पटना में होगा ऑडिशन

PATNA : बिहार की धरती पर प्रतिष्ठित संस्थान आई.आई.टी. गौहाटी की संस्था ‘अलचिरंगा' द्वारा 12 नवंबर को पटना में ऑडिशन टेस्ट का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सांस्कृतिक क्षेत्र में विकसित करना है। इस कार्यक्रम का 27 वां संस्करण फरवरी 2023 के प्रथम सप्ताह में आयोजित होगा। 'अलचिरंगा' को लोकप्रिय रूप से बोल चाल में 'अल्चर' भी कहा जाता है, जिसका अभिप्राय है 'शाश्वत अनुभूति'। इसकी जानकारी देते हुए जनसंपर्क टीम के शिवांश ने बताया कि यह महोत्सव लोगों को काफी सुखद एवं शाश्वत अनुभूति प्रदान करेगा। इस सांस्कृतिक समारोह के मनाने की परम्परा वर्ष 1996 में शुरु की गई थी। कालक्रम में यह कार्यक्रम पूर्वी भारत व एशिया महादेश में महाविद्यालय अकादमी स्तर के एक बड़े समारोह के रूप में व्यापक ढंग से स्थापित हुआ है। 

यह महोत्सव भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.टी.) गौहाटी के प्राकृतिक छटाओं से आच्छादित खुबसूरत प्रांगण में आयोजित किया जाता है। इसमें 500 से अधिक देश-विदेश के महाविद्यालय/संस्थान से जुड़े प्रतिभागी सम्मिलित होते हैं। यह समारोह मेधा, क्षमता एवं उत्साह प्रदर्शन का एक अप्रतिम राष्ट्रीय पटल है। बेहतरीन मेधा तथा कौशल को सुअवसर प्रदान करने के लिए तथा इस महोत्सव के माध्यम से प्रदर्शन के लिए आई.आई.टी. गौहाटी द्वारा स्थानीय संस्थान के सहयोग से प्रमुख शहरो में 'सिटी ऑडिशन' कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। विभिन्न शहरों में आयोजित ऑडिशन के माध्यम से प्रारम्भिक परीक्षण/प्रदर्शन के द्वारा चयनित विजेता को आई.आई.टी. गौहाटी के प्रांगण में आयोजित मुख्य अलचिरंगा कार्यक्रम में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया जाएगा। इसमें सम्मिलित प्रतिभागियों को 'प्रतिभागी प्रमाण पत्र' प्रदान किया जाएगा  एवं जो विजेता होंगे, उन्हें 100% यात्रा - व्यय प्रतिपूर्ति भी की जाएगी।

आई.आई.टी. गौहाटी ने अलचिरंगा सांस्कृतिक समारोह, 2023 के आयोजन करने के लिए स्थानीय कलाकारों के चयन हेतु बी.आई.टी. पटना को संप्रति सहयोगी संस्थान के रूप में नामित किया है। इस कार्यक्रम के आयोजन में इवेन्ट प्रबंधन संस्थान-क्रियेटिव इम्प्रिन्ट एल.एल.पी., पटना प्रायोजक हैं। अलचिरंगा कार्यक्रम हेतु 'सिटी ऑडिशन' अर्थात प्रारंभिक परीक्षण प्रक्रिया दिनांक 12 नवम्बर 2022 को दिन के 10 बजे से सायं 06 बजे तक बी.ई.टी. मेसरा, एक्सटेंशन सेंटर, पटना के परिसर में आयोजित किया जाएगा। 

इस आयोजन में एकल नृत्य प्रतिस्पर्धा, समूह नृत्य प्रतिस्पर्धा, एकल गायन प्रतिस्पर्धा, महफिल-ए-अलचिरंगा  रैप-बैटल प्रतिस्पर्धा का भी आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए ऑडिशन जो होगा उसका निबंधन निःशुल्क रखा गया है। इसके लिए वेबसाईट-prelims.alcheringa.in पर इच्छुक व्यक्ति / संस्थान रजिस्टर्ड कर सकते हैं एवं इस वेबसाईट पर अग्रतर जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। आई.आई.टी. गौहाटी का सोशल मीडिया पेज- फेसबुक, इन्स्टाग्राम, युट्यूब, विकीपिडिया एवं लिंक ट्रो पर महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध है। ख्यातिप्राप्त विभूति उक्त प्रतिस्पर्धा में निर्णायक होंगे। जबकि कार्यक्रम को बिहार में शिवांश की भूमिका अग्रणी है।

Find Us on Facebook

Trending News