बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

13 एकड़ में खोल लिया IKEA स्टोर लेकिन भीड़ इतनी की मच गई भगदड़ !

13 एकड़ में खोल लिया IKEA स्टोर लेकिन भीड़ इतनी की मच गई भगदड़ !

फिल्म सिटी हैदराबाद में स्वीडिश कंपनी IKEA का शोरूम खुला है. 9 अगस्त को इसकी ओपनिंग की गयी. स्टोर चार फुटबॉल ग्राउंड के बराबर है, कुल 13 एकड़ में स्टोर को खोला गया है. कुल 7,500 उत्पादों में से एक हजार से ज्यादा सामान 200 रुपये से कम के होंगे. इतना ही नहीं IKEA के इस स्टोर में 1000 सीटों वाला रेस्टोरेंट भी है, जहां सिर्फ भारतीय खाना ही नहीं बल्कि दुनिया भर की कुज़िन मिलेगी. सिर्फ 149 रुपये में आप स्वीडन की मशहूर मीटबॉल्स का मजा ले सकेंगे. इसके अलावा बिरयानी सिर्फ 99 रुपये में मिलेगी.


अब जब चीज़े इतने कम दाम पर मिल रही है तो वहां कौन नहीं जाना चाहेगा। शोरूम के खुलते है जबरदस्त ट्रैफिक जाम लग गया. ऐसा लगा मानो की पूरा का पूरा शहर ही उठ कर चला गया हो. अब ज़रा सोचिए जब बाहर भीड़ इतनी थी तो अंदर का क्या हल होगा। इस कंपनी ने जब पहले दिन अपना स्टोर खोला, तो वहां लंबी-लंबी कतार लग गईं. स्टोर के कर्मचारियों के लिए लोगों को नियंत्र‍ित करना काफी मुश्क‍िल हो गया. स्टोर में भगदड़ जैसी स्थित‍ि पैदा हो गई.

आइकिया रिटेल इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटी बेत्जेल ने कहा कि इस स्टोर में 950 कर्मचारी होंगे, जिनमें करीब आधी महिलाएं होंगी. ब्रॉडिन ने कहा, "भारत हमारे लिए महत्वपूर्ण बाजार है." कंपनी ने कहा कि उसकी योजना देश के 40 शहरों में स्टोर शुरू करने की है. 40 शहरों का तो नहीं पता लेकिन एक हैदराबाद स्टोर में भीड़ नियंत्रित नहीं हो पा रही थी.

भीड़ का असर केवल मॉल के अंदर ही नहीं दिख रहा था इसका असर मॉल के बाहर रोड पर दिख रहा था. मॉल के बाहर कई किलोमीटर तक जाम लगा था और लोग परेशान हो रहे थे. जाम की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हो रही है. 

Suggested News