इलाज कराने गई लड़की के साथ अस्पताल के कर्मचारियों ने किया गैंगरेप के बाद हत्या...

इलाज कराने गई लड़की के साथ अस्पताल के कर्मचारियों ने किया गैंगरेप के बाद  हत्या...

Desk : अस्पताल में इलाज कराने पहुंची एक युवती के साथ अस्पताल के स्टाफ के द्वारा गैंगरेप करने का मामला प्रकाश में आया है ।मामला उत्तर प्रदेश  के कौशांबी जनपद के मंझनपुर कोतवाली इलाके में एक निजी अस्पताल  में इलाज के दौरान युवती के साथ गैंगरेप  के बाद हत्या (Murder) का मामला सामने आया है. घटना के बाद मृतका के पिता ने डीएम को शिकायती पत्र देकर मजिस्ट्रेट जांच की मांग की थी. जांच में अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ पर लगाए गए सभी आरोप सही साबित हुए. जिसके बाद डीएम ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया. अब मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलते ही अस्पताल के ज्यादातर स्टाफ नदारद हो गए।
एक महीने पहले की घटना....
कोखराज थाना क्षेत्र के एक गांव के एक परिवार ने अपनी 20 वर्षीय बेटी को बुखार की शिकायत होने पर समदा स्थित अस्पताल न्यू तेजमती में लगभग एक महीने पहले भर्ती कराया था. युवती ने इलाज के दौरान अस्पताल में डॉक्टर व स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाया. उसने घटना की जानकारी अपने घर वालों को दी थी. परिजनों ने अस्पताल प्रशासन से शिकायत की तो डाक्टरों ने युवती की दिमागी हालात ठीक न होने की बात कह कर मामले को दबा दिया, लेकिन युवती की रहस्यमय मौत ने आरोपों को गंभीर बना दिया.


डीएम से मिलकर लगाई थी न्याय की गुहार
युवती की मौत से आहत पीड़ित परिवार ने 13 अक्टूबर को जिलाधिकारी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई. जिस पर कार्यवाई करते हुए जिलाधिकारी ने प्रकरण की जांच मजिस्ट्रेट से करने का निर्देश दिया. एडीएम न्यायिक विश्राम यादव की अध्यक्षता में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. छवि जौहरी व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी विनीता ने जांच की. जांच के बाद आरोप सही साबित हुआ. टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट डीएम को सौप दी. जांच के बाद मंझनपुर पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टर व अस्पताल स्टाफ के खिलाफ गैंगरेप और हत्या जैसी गंभीर धाराओ में मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कार्रवाई के निर्देश....
अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ पर मुकदमा दर्ज होने के बाद जनपद के चिकित्सा जगत में हड़कंप मच गया है. डीएम अमित कुमार सिंह के मुताबिक पीड़ित परिवार ने शिकायती पत्र देकर अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया था. इस मामले में जांच के बाद पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के निर्देश दिए गए. जिसमे मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.

Find Us on Facebook

Trending News