सड़क दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

सड़क दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

LAKHISARAI : लगभग एक माह पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान पटना के एक निजी क्लीनिक में मौत हो गयी. युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने लखीसराय-सिकंदरा मुख्य मार्ग को जाम कर मुआवजे की मांग किया. अधिकारियों द्वारा मुआवजा दिये जाने पर लगभग दो घंटे बाद जाम को हटाया गया. जिसके बाद लखीसराय-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर परिचालन सामान्य हुआ. 

मिली जानकारी के अनुसार लगभग एक माह पूर्व लखीसराय सिकंदरा मुख्य मार्ग के बीच हलसी पेट्रोल पंप के पास भनपुरा पंचायत के करियारी गांव निवासी नथुनी पासवान के 40 वर्षीय मनोज पासवान सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए लखीसराय के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था. लेकिन चिकित्सक ने मनोज की हालत की गंभीरता को देखते हुए पटना रेफर कर दिया था. 

गुरुवार की शाम इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. करियारी गांव के आक्रोशित लोगों ने हलसी अंबेदकर चौक को जाम कर दिया. जिससे लखीसराय-सिकंदरा आने जाने वाले वाहनों के अलावा हलसी के ग्रामीण सड़क का सड़क का यातायात भी बाधित हो गया. जाम स्थल पर मौजूद लोग अंत्येष्ठि, पारिवारिक लाभ एवं चार लाख रुपये मुआवजा की मांग करने लगे. इस बीच जाम स्थल पर बीडीओ प्रीतम आनंद, सीओ विवेक कुमार, भनपुरा मुखिया, पारस पासवान पहुंच लोगों को समझाने लगे. लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अडिग रहे. 

ग्रामीणों की मांग पर बीडीओ प्रीतम आनंद के द्वारा तत्काल 20 हजार रुपये का चेक पारिवारिक लाभ योजना के तहत दिया गया. वहीं मुखिया पारस पासवान ने अंत्येष्ठि योजना से तीन हजार रुपये नगद प्रदान किया एवं सीओ ने युवक के परिजनों को आपदा से चार लाख रुपये लेने के लिए कागजात बनाकर आवेदन देने की बात कही. लोगों ने सीओ व बीडीओ की बात पर दो घंटे सड़क जाम रखने के बाद जाम हटा दिया, जिससे सड़क पर परिचालन सामान्य हो सका. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News