बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध कारतूस मामले में कब होगी कार्रवाई, पूर्व मंत्री के घर से छापेमारी में मिली थी 40 गोलियां

अवैध कारतूस मामले में कब होगी कार्रवाई, पूर्व मंत्री के घर से छापेमारी में मिली थी 40 गोलियां

PATNA : पूर्व मंत्री के घर से मिले अवैध कारतूस मामले में कब होगी कार्रवाई...इसको लेकर सवाल उठने शुरू हो गये हैं। ऐसा लग रहा है कि कहीं-न-कहीं इस मामले में पुलिस पर भारी दबाव है क्योंकि जांच में यह बात सामने आयी है कि मंजू वर्मा के बेगूसराय स्थित घर से मिले 40 कारतूस अवैध हैं यानी गैर लाइसेंसी हैं। बेगूसराय के एसपी आदित्य कुमार ने भी कबूल किया है कि कारतूस अवैध हैं। 

हालांकि एसपी का कहना है कि अभी सिर्फ इतना ही पता चला है कि बरामद चालीसों कारतूस अवैध हैं। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि कारतूस जिस मकान से बरामद हुआ है उस मकान का मालिक कौन है ? हेडक्वार्टर डीएसपी कुंदन कुमार पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। जांच की जा रही है कि गोली कहां से आयी...यह भी देखा जा रहा है कि जहां से गोली मिली है वहां पूर्व मंत्री खुद नहीं रहती...वहां उनके रिश्तेदार रहते हैं...बहुत सारे प्वाइंट्स हैं जिनपर जांच चल रही है।     

बता दें कि 17 अगस्त को बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के पटना स्थित सरकारी आवास सहित कई जगहों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने पूर्व मंत्री व उनके पति चन्द्रशेखर वर्मा के बेगूसराय के श्रीपुर पंचायत के अर्जुन टोला स्थित घर से 40 कारतूस बरामद किया था। बरामद गोलियां अलग-अलग हथियारों की बतायी गयीं। इस सिलसिले में सीबीआई ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा तथा उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाना में एफआईआर दर्ज करायी थी। 

खबरों के मुताबिक सीबीआई के अधिकारियों ने मंजू वर्मा के हस्ताक्षर का मिलान भी कराया था। ऐसा कहा जा रहा है कि मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा का ब्रजेश ठाकुर से करीबी रिश्ता था। मुजफ्फरपुर कांड के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर के साथ बातचीत की सीडीआर के आधार पर ही सीबीआई ने पूर्व मंत्री के ठिकानों पर छापेमारी की थी। मंजू वर्मा और उनके करीबियों से लगभग 7 घंटे पूछताछ की गयी। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो जल्द ही इस मामले में पूर्व मंत्री दंपति पर शिकंजा कस सकता है। 



Suggested News