पटना में पुलिस की वर्दी पहनकर अवैध वसूली करना पड़ा महंगा, तीन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटना में पुलिस की वर्दी पहनकर अवैध वसूली करना पड़ा महंगा, तीन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

PATNA : जिले के बाईपास थाना पुलिस ने एक साथ तीन नकली वर्दीधारी पुलिस को गिरफ्तार किया है। बाईपास थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि सोमवार को तीन लोग पुलिस की वर्दी पहनकर महारानी कॉलोनी इलाके में घूम रहे थे और लोगों के घर और दुकानों पर जाकर वर्दी की आड़ में रंगदारी की मांग कर रहे थे।

 

घटना की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस महारानी कॉलोनी पहुंची और तीनों फर्जी पुलिस को पकड़ कर थाने ले आयी और उससे पूछताछ की। पूछताछ के क्रम में तीनों व्यक्ति ने अपनी पहचान मध्यप्रदेश के रतलाम जिला निवासी फुन्दा नाथ (45 वर्ष), मन्दसौर जिला निवासी लालू नाथ (45 वर्ष) और मुकेश नाथ (23 वर्ष) बताया। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि अभियुक्तों से वर्दी से संबंधित आई डी कार्ड पेश करने को जब बोला गया तो तीनों ने कोई आईडी पुलिस के समक्ष पेश नही किया। साथ ही पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों का भी संतोषजनक जवाब नही दे सके। 

थानाध्यक्ष ने कहा कि अभियुक्तों ने स्वीकार किया है कि वह पुलिस की वर्दी पहन कर घर और दुकानों में जाकर लोगों को वर्दी का धौंस दिखाकर पैसे वसूलने का कार्य कर रहे थे। फिलहाल तीनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर हिरासत में भेज दिया गया है।

पटना से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News