बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर चल रहा था अवैध शराब का धंधा, झोपड़ी के अंदर का हाल देख पुलिस रह गई अवाक

थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर  चल रहा था अवैध शराब का धंधा, झोपड़ी के अंदर का हाल देख पुलिस रह गई अवाक

Purnea  : जिले में शराब माफियाओं के हौसले काफी बुलंद है। शराब माफियाओं की बुलंद हौसले का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वे थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर एक झोपड़ी से बड़े पैमाने पर शराब का कारोबार कर रहे थे। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में विदेशी शराब और बीयर बरामद किया है। 

जिले की मरंगा थाना पुलिस एनएच 31 मरंगा के सड़क के किनारे स्थित एक ढाबा के पास  खाली जमीन पर बने झोपड़ी से 240 लीटर बीयर और 125 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि जिस जगह से शराब की बरामदगी हुई है थाने से उसकी दूरी महज 100 मीटर के आसपास है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

मरंगा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस को लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी कि एनएच 31 के समीप एक ढाबा के बगल में खाली जमीन पर बने एक झोपड़ी से बड़े पैमाने पर अवैध शराब का धंधा चल रहा है।  जिसमें प्रतिदिन रात को विदेशी शराब की खेप ला कर रखा जाता है, साथ ही यहां से पूर्णिया के विभिन्न जगहों पर गुप्त रूप से पहुँचाया जाता है। 


उन्होंने बताया कि उक्त सूचना के आधार पर बीती देर रात छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान झोपड़ी के अंदर से भारी मात्रा में विदेशी शराब और बीयर बरामद किया गया है। झोपड़ी से 240 लीटर बियर 125 लीटर देशी शराब जब्त किया गया। हालांकि  मौके से किसी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल जमीन और झोपड़ी किसकी है अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। अज्ञात शराब तस्करों  के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। साथ ही  गुप्त सूचना के आलोक पर छापेमारी भी की जा रही है। पुलिस जल्द ही इस जगह से जुड़े शराब माफियाओ को भी गिरफ्तार कर लेगी। वही उन्होंने बताया कि जमीन और झोपड़ी मालिक के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उनके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

वहीं स्थानीयों की माने तो जिस जगह से पुलिस ने शराब बरामद किया है वहां रोजाना शाम के समय शराब माफियाओं का जमावड़ा लगता है। शराब माफियाओं के साथ साथ लग्जरी गाड़ियों का भी जुटान होता है, साथ ही यंहा शराब लोड और अनलोड भी किया जाता है। यही से शराब तस्कर फोन पर ऑडर लेकर होम डिलेवरी होती है। 


पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट

Suggested News