भागलपुर में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 20 अर्धनिर्मित पिस्टल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, 20 अर्धनिर्मित पिस्टल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर. जिला के नाथनगर क्षेत्र के चंपानगर में बिजी मकान में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का भागलपुर पुलिस और एसटीएफ ने भंडाफोर किया। इस दौरान छापेमारी में हथियार बनाने की कई बड़ी-बड़ी मशीन और अर्ध निर्मित हथियार बरामद किए गए हैं। वहीं एसटीएफ पटना को नाथनगर स्टेशन के पास से भी बड़ी सफलता मिली है। स्टेशन के समीप 20 अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गये हैं।

एसटीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यहां पर लंबे समय से हथियार बनाने का काम चल रहा था। वहीं एसटीएफ की टीम ने मकान मालिक के पुत्र मोहम्मद मिकाइल अंसारी को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है और अवैध तरीके से हथियार बनाने का काम कर रहा फैजान अंसारी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। भागलपुर पुलिस और एसटीएफ की टीम यह पता लगाने में जुट गई है कि यहां पर कितने दिनों से अवैध रूप से हथियार बनाने का काम चल रहा है और इससे कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं और यहां से हथियार की तस्करी कहां कहां जाती है।

फिलहाल पुलिस और अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है। सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि दो व्यक्ति भागलपुर हथियार की खरीद बिक्री करने के लिए आए हुए हैं। इस पर कार्रवाई करने के लिए हमें नाथनगर थानाध्यक्ष जिला पुलिस बल एवं एसटीएफ को तैयार किया और चिन्हित जगह पर छापेमारी करवायी। छापेमारी के क्रम में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार बरामद हुआ। गिरफ्तार 2 लोग में से एक मुंगेर का रहने वाला गुड्डू शर्मा है और दूसरा नवगछिया रंगरा थाना क्षेत्र का रहने वाला संजय कुमार है।

पूछताछ में संजय कुमार ने बताया कि मैंने यह हथियार फैजल नाम के युवक, जोकि चंपानगर में रहते हैं, उनसे लिया है। पुलिस टीम पर कार्रवाई करते हुए फैजल के घर चंपा में पहुंचकर तलाशी ली गयी। इसमें अवैध रूप से हथियार बनाने वाली मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ। पूछताछ में बताया कि हथियार बनाने के लिए अग्रिम तौर पर 50 हजार रुपये दिये थे और यह सारा हथियार लेकर मुंगेर जाना था। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News