हर हालत में बालू के अवैध खनन, परिवहन और भंडारण को रोकना है, इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं

हर हालत में बालू के अवैध खनन, परिवहन और भंडारण को रोकना है, इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं

NAWADA : नवादा समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष से वीडियो कांफ्रेंसिग से जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने अधिकारियों के साथ माइनिग टास्क फोर्स की बैठक की। जिसमें अवैध तरीके से बालू खनन, परिवहन, भंडारण आदि के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई। साथ ही पंचायत चुनाव के मद्देनजर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। 

डीएम ने अधिकारियों से बालू के अवैध खनन के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि हर हालत में बालू के अवैध खनन, परिवहन और भंडारण को रोकना है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि बालू माफिया पर शिकंजा कसें। ऐसे तत्वों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएं। प्रतिदिन चेक नाका पर इसकी मुस्तैदी से निगरानी करें। उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने के लिए लगातार छापेमारी करें। जिला खनिज विकास पदाधिकारी ने बताया कि जुलाई माह में अबतक 23 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन लोगों पर एफआइआर दर्ज किया गया, उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। देसी शराब बनाने वाले को पकड़ने और तत्काल विधि सम्मत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। विशेषकर सिरदला, कौआकोल, वारिसलीगंज व रोह प्रखंड क्षेत्र के अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि पंचायत आम निर्वाचन 2021 के मद्देनजर अवैध बालू उत्खनन, परिवहन, भंडारण के साथ ही देसी शराब बनाने और बेचने वालों पर कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। 

उन्होंने रेंजर और सभी थानाध्यक्ष को भी निर्देश दिया कि अवैध शराब निर्माण परिवहन और सेवन करने वालों पर कठोर कार्रवाई और लगातार छापामारी करना सुनिश्चित करें। वीडियो कान्फ्रेंसिग के दौरान जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी डॉ. कारी प्रसाद माहतो, सदर अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News