बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में प्रसव के नाम पर मरीजों से अवैध वसूली, महिला स्वास्थ्य कर्मी का वीडियो वायरल, खुल गयी सारी पोल

गोपालगंज में प्रसव के नाम पर मरीजों से अवैध वसूली, महिला स्वास्थ्य कर्मी का वीडियो वायरल, खुल गयी सारी पोल

गोपालगंज. कुचायकोट प्राथमिक स्वास्थ्य में प्रसव कराने के नाम पर अवैध उगाही का धंधा फल फूल रहा है। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात जीएनएम शोभा कुमारी डिलीवरी कराने के नाम पर मरीज के परिजनों से पैसे लेने की बात कह रही है। साथ ही उस पैसे में अपने ऊपर के अधिकारियों को भी शेयर में देने की बात कह रही है।

इतना ही नहीं जीएनएम द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि पैसे नहीं देने पर उस पर कार्रवाई की जाती है, चिट्ठियां निकल जाती है। ये आज का नियम नहीं है, बल्कि काफी दिनों से चल रहा है। कई बार कहा जाता है कि सभी लोग खुशी से एक समान पैसा नही देता है। कोई दो सौ कोई चार सौ कोई पांच सौ देता बावजूद उपर से यह कहा जाता है कि मुझे इतना मिलना ही चाहिए।

बहरहाल इस संदर्भ में पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी श्यामसुंदर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मेरे उपर लगाए गए आरोप गलत है। वहीं सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस मामले को गम्भीरता से लिया जा रहा है। साथ ही जांच की जाएगी। जांच के बाद आरोपियों पर उचित कार्रवाई  की जाएगी।

Suggested News