छपरा में नहीं थम रहा बालू का अवैध कारोबार, पांच ट्रैक्टर और एक ट्रक को पुलिस ने किया जब्त

छपरा में नहीं थम रहा बालू का अवैध कारोबार, पांच ट्रैक्टर और एक ट्रक को पुलिस ने किया जब्त

SARAN : पुलिस की तमाम चौकसी के बावजूद जिले बालू का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में आज स्थानीय पुलिस मकेर बायपास में सघन वाहन जाँच कर रही थी। इसी समय अवैध लाल बालू लदे ट्रक और ट्रैक्टर ले जाए जा रहे थे। स्थानीय पुलिस ने चालान की मांग की तो किसी भी चालक ने चालान नहीं दिखाया। जिसके बाद प्रशासन ने बालू लदे गाड़ियों को जब्त कर लिया। लेकिन चालक पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने खनन अधिकारी के आदेश पर ट्रैक्टर और ट्रक के अज्ञात चालको और मालिकों पर कार्यवाई करते हुए बालू लदे गाड़ियों को जब्त कर लिया।

वहीँ मकेर में स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 400 मिली के एक बोतल शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। जिसके आधार पर छापेमारी की गई। जिसमें चंदेश्वर सिंह का पुत्र निशांत कुमार, जयप्रकाश सिंह का पुत्र प्रिंस कुमार, हनुमान सिंह का पुत्र सतीश कुमार एक बोतल अंग्रेजी शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया। तीनो को सुसंगत धाराओं के साथ एफआईआर कर जेल भेज दिया गया।

उधर जिले के गरखा में स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के पथरा गाँव मे छापेमारी कर 20 लिटर शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शराब व्यवसायी पथरा गांव के धर्मेंद्र महतो है जिसे जेल भेजा गया है। वही पुलिस ने ईस्माइलपुर गाँव  से मारपीट के फरार आरोपित राकेश राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

छपरा से संजय भारद्वाज का रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News