नवादा में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़ना पड़ा महंगा, थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

नवादा में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़ना पड़ा महंगा, थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

नवादा. एसपी गौरव मंगला ने कार्रवाई करते हुए नगर थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। तीनों पर अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़ने का आरोप है। बताया जा रहा है कि नाजायज वसूली कर पकड़े गये ट्रैक्टर को थाना से मुक्त कर दिया गया। निलंबित पुलिस पदाधिकारियों में नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह, एएसआई रामानन्द यादव व मुंशी रघुवीर सहनी शामिल हैं।

बता दें कि 10 अक्टूबर को अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त कर नगर थाना लाया गया था, लेकिन कुछ देर बाद ट्रैक्टर को मुक्त कर दिया गया। इसमें गाड़ी मालिक से रकम की उगाही की गई। बाद में इसकी सूचना एसपी तक पहुंच गई। इसके बाद उन्होंने सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद व सर्किल इंस्पेक्टर को जांच का जिम्मा सौंपा। जांच में आरोप सही पाए जाने पर एसपी ने तीनों को निलंबित कर दिया। 

रजौली के सर्किल इंस्पेक्टर अरुण कुमार सिंह को नगर थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह जानकारी एसपी ने दी है। जिले में 1 जनवरी 22 से ही बालू का खनन बंद है। फिर भी धड़ल्ले से बालू का खनन और परिवहन हो रहा है। उल्लेखनीय है कि इसके पहले जब्त दो बालू लदा ट्रक को भगाने के मामले में रोह के थानाध्यक्ष रवि भूषण, दो चौकीदार, ओडी अफसर, संतरी ड्यूटी पर रहे पुलिस जवान कुल 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया था। उक्त घटना के कुछ दिनों बाद ही नगर थाना में घटना की पुनरावृति हो गई। यह एसपी के लिए असहज होने वाली स्थिति थी।


Find Us on Facebook

Trending News