बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंडक नदी में पुलिस के सामने धड़ल्ले से होता है बालू का अवैध खनन, मंत्री जनक राम ने कहा-होगी कार्रवाई

गंडक नदी में पुलिस के सामने धड़ल्ले से होता है बालू का अवैध खनन, मंत्री जनक राम ने कहा-होगी कार्रवाई

GOPALGANJ : गोपालगंज में गंडक नदी से धड़ल्ले से बालू के अवैध खनन का काम चल रहा है। बांध के अंदर किसी भी प्रकार के खनन पर पूर्ण प्रतिबंध है। इसके बावजूद यादोपुर थाना क्षेत्र के बिशुनपुर गंडक नदी में अवैध खनन किया जा रहा है। यहाँ बिशुनपुर- मंगलपुर महासेतु के महज 5 सौ मीटर की दूरी पर जेसीबी,डम्फर से माफिया मिट्टी व सफेद बालू का खनन कर रहे है।

यादोपुर निवासी धर्मराज प्रसाद ने बताया कि बाईपास निर्माण करने वाली कंपनी यादोपुर मंगलपुर पुल के पास से अवैध खनन कर रही है। ऐसे में बरसात के दिनों में बांध पर खतरा बढ़ सकता है। थाना के सामने से सभी गाड़ियां गुजरती है। लेकिन प्रशासन के द्वारा कोई कार्रवाई नही की जा रही है। जिसके कारण अवैध खनन का काम तेजी से चल रहा है।

वही सूबे के खान व भुतत्व मंत्री जनक राम ने बताया कि उन्हें मीडिया के माध्यम से सूचना मिली है की गंडक नदी में अवैध खनन किया जा रहा है। खनन पदाधिकारी व इंस्पेक्टर को निर्देश दिया गया है कि जिसके द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है। उसपर तुरंत कार्रवाई की जाए। जिस गाड़ी से बालू का उठाव किया जा रहा है उसको जब्त किया जाए। साथ ही इसमें शामिल लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जाय व उनकी संपत्ति को जब्त कर करवाई की जाए।



Suggested News